क्षेत्रीयहमीरपुर

अधिवक्ताओं ने अपर मुख्य सचिव गृह के आदेशों के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Advocates protested against the orders of Additional Chief Secretary Home
राठ एसडीएम पवन प्रकाश पाठक को ज्ञापन सौंपते अधिवक्ता

 

अपर मुख्य सचिव गृह के पत्रों से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने हमीरपुर जनपद में प्रदर्शन किया। अधिवक्ता संघ राठ के अधिवक्ताओं ने काम से विरत रहते हुए तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। एसडीएम पवन प्रकाश पाठक को ज्ञापन सौंपा। जिसमें आंदोलन की चेतावनी दी है।

 

 

 

 

 

 

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गनपत सिंह महान ने कहा 14 मई को अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी किया। जिसमें अधिवक्ताओं के लिए अराजक शब्द का प्रयोग किया गया है। अधिवक्ताओं के विरोध पर प्रशासन ने पत्र का आदेश 18 मई को वापस ले लिया। इसके बाद पुन अधिवक्ताओं पर दबाव बनाने की मंशा पर एक और आदेश जारी किया है। कहा यह कृत्य अधिवक्ताओं पर दबाव बनाने का प्रयास है। जिसे किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा।

 

 

 

 

 

अधिवक्ता संघ राठ के महामंत्री सोहित मिश्रा ने कहा अधिवक्ता संवैधानिक प्रक्रिया में महात्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सचिव के इन पत्रों से अधिवक्ता संघ आहत है। अधिवक्ताओं को विश्वास में लेकर उपचारात्मक कदम उठाने की मांग की है। प्रदर्शन में मकरजध्वज सिंह, मुन्नालाल सोनी, मनोज परमार, पन्नालाल राजपूत, जीतेंद्र राजपूत, राजेंद्र महान, लतीफ उल्ला, अजय व्यास, रविंद्र महान आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!