उत्तर प्रदेशहमीरपुर

राठ; दर्दनाक हादसे में गई पल्लेदार की जान, दो घायल

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में पनवाड़ी रोड पर अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ई रिक्शा व बाइक में टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में ई रिक्शा सवार गल्ला मंडी के पल्लेदार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं रिक्शा चालक व बाइक सवार व्यापारी गंभीर रूप से घायल हुए। दोनों घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां रिक्शा चालक की हालत गम्भीर होने पर डॉक्टर ने उसे मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया है। पल्लेदार की मौत से उसके परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है।

 

यह भी पढ़ें – राठ। डम्फर से टकराकर स्कूल बस के उड़े परखच्चे, बस चालक हुआ घायल

 

राठ नगर के मुगलपुरा मोहल्ला बजरिया निवासी भीकम पुत्र अमान अनुरागी ने बताया कि उनके छोटे भाई भोला उर्फ नीरज कुमार (40) गल्ला मंडी में पल्लेदारी करते थे। शनिवार सुबह करीब 11 बजे ई रिक्शा से मंडी जा रहे थे। रिक्शा भटियाना मोहल्ला निवासी बब्लू (45) पुत्र सिद्धगोपाल चला रहे थे। पनवाड़ी रोड पर पोस्टमार्टम हाउस के पास सामने से आ रहे टैªक्टर चालक ने ई रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे रिक्शा चालक बब्लू व सवार पल्लेदार नीरज गंभीर रूप से घायल हो गए।
दुर्घटना के बाद एकभागते वक्त ट्रक्टर चालक ने कुछ दूरी पर आ रहे गल्ला व्यापार संघ के कोषाध्यक्ष सिकंदरपुरा मोहल्ला निवासी बृजेंद्र गुप्ता पुत्र काशीप्रसाद गुप्ता की बाइक में टक्कर मार उन्हें घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस पल्लेदार व रिक्शा चालक को सीएचसी ले गई। जहां डाॅक्टर भरत राजपूत ने पल्लेदार नीरज कुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं रिक्शा चालक बब्लू की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज उरई रेफर कर दिया है। पल्लेदार की मौत से उनकी पत्नी अनीता, पुत्र राहुल (18), छोटू (16), सौरभ (14) व पुत्री खुशबू (13) बेसहारा हो गए हैं।
कोतवाली पहुंची मृतक के मोहल्ले की आधा सैकड़ा महिलाओं ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। महिला पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को समझा बुझा कर शांत कराया। कोतवाल केके पांडेय ने कहा कि मृतक के पुत्र छोटू की तहरीर के आधार पर ट्रैक्टर चालक मझगवां थाने के कोठा गांव निवासी अखिलेश कुमार पुत्र रामकृपाल के खिलाफ मुकदजा दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर सहित चालक को कब्जे में ले लिया है।
पल्लेदार नीरज की मौत के बाद परिवार के पास अंतिम संस्कार तक के लिए पैसों की व्यवस्था नहीं थी। जिस पर मोहल्ले के मुस्लिम समुदाय के युवक इरफान अली व इकराम अली ने मदद का बीड़ा उठाया। अपने जेब खर्च से पीड़ित परिवार की तात्कालिक आर्थिक मदद की। साथ ही दोनों युवा परिवार के लिए राशन पानी की व्यवस्था करने में लगे हुए हैं। इरफान अली ने बताया कि मृतक उनके पड़ोसी थे। जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय थी। ऐसे में इंसानियत के नाते सहयोग करना फर्ज बनता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!