क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; जर्जर संपर्क मार्ग पर चलना हुआ मुश्किल, ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण की मांग पर किया प्रदर्शन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र का सदर गांव उपेक्षा का दंश झेल रहा है। बीते एक दशक से जर्जर पनवाड़ी मार्ग से सदर संपर्क मार्ग पर करीब आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों का आवागमन है। यहां से गुजरने वाले जर्जर मार्ग पर आए दिन दुर्घटना का शिकार बन जाते हैं। आक्रोशित सदर गांव के ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण की मांग पर प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी की। वहीं सदर व कैंथा गांव में बरातशाला नहीं है। जिससे गरीबों को अपनी बेटी के हाथ पीले करने के लिए खुले आसमान में बारात ठहरानी पड़तीं हैं।

 

यह भी पढ़ें – राठ; कुशवाहा समाज ने किया मृत्यु भोज का बहिष्कार, फिजूलखर्ची पर लगाएंगे रोक

 

सदर गांव निवासी जनसेवक मलखान सिंह निषाद ने बताया कि गांव के लिए पनवाड़ी रोड से जुड़ा संपर्क मार्ग जर्जर अवस्था में है। इस मार्ग से सदर, कैंथा, नौहाई, रौरो, औंड़ेरा आदि गांव के ग्रामीणों का निकलना होता है। मार्ग में बड़े बड़े गड्ढे होने से राहगीर दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। बुधवार को भूपेंद्र रैकवार, प्रदीप श्रीवास, राजा, अमित, दीपक परिहार, नीरज, अशोक, संतराम, गोपी जाटव, नाथूराम, शाहरूख, जितेंद्र साहू, रघुनाथ रैकवार, मूलचंद्र खटीक सहित दर्जनों ग्रामीणों ने इस जर्जर मार्ग पर पहुंच कर प्रदर्शन किया।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; लखनऊ के होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, जबरन कराते थे गलत काम

 

ग्रामीणों ने बताया कि संपर्क मार्ग निर्माण के लिए विधायक सहित उच्चाधिकारियों को पत्र भेज कर गुहार लगा चुके हैं। अभी तक कहीं से कोई उम्मीद नजर नहीं आई है। प्रदेश की योगी सरकार द्वारा गड्ढा मुक्त सड़क का वादा भी इस मार्ग की दशा सुधारने में कारगर नहीं दिखा। जनप्रतिनिधियों से मार्ग निर्माण का आश्वासन मिलता है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बारातशाला भी नहीं है। जिससे कैंथा व सदर गांव के गरीब वर्ग को बेटियों के विवाह में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा कि संपर्क मार्ग निर्माण का प्रयास किया जा रहा है। बुंदेलखंड विकास निधि से लोकनिर्माण विभाग द्वारा इसकी स्वीकृति की उम्मीद है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!