उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ; बुंदेलखंड की बेटी देवांशी गुप्ता को मिला बेस्ट डिजिटल कंटेंट राइटर अवार्ड

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ते हुए बेटियां अपने परिवार व समाज का नाम रोशन करने में किसी से कम नहीं हैं। हमीरपुर जनपद के राठ नगर की रहने वाली बेटी देवांशी गुप्ता ने भी सफलता की नई कहानी रचते हुए न सिर्फ अपने परिवार बल्कि जनपद व बुंदेलखंड का मान बढ़ाया है। राठ नगर के चौवट्टा मोहल्ला निवासी पेट्रोलपंप व सीमेंट व्यापारी रविंद्र गुप्ता की पुत्री देवांशी गुप्ता को डिजिटल कंटेंट क्रिएटर आईकान एवार्ड मिला है। टाइम्स आॅफ इंडिया की ओर से गोवा में आयोजित सबमिट में उन्हें पुरस्कार दिया गया।

 

यह भी पढ़ें – करीना कपूर की डाइटिशन ऋजुता दिवेकर ने किया ट्वीट, खांसी, जुकाम और फ्लू से बचने के बताए घरेलू उपाय

 

 

अपने परिवार के साथ खुशी मनातीं देवांशी गुप्ता

देवांशी गुप्ता सोशल मीडिया पर देवांशी द स्टाइलड्रग नाम से फैशन ब्लाग चलातीं हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 41 हजार फालोवर्स हैं। फैशन के नए प्रयोगों के लिए वह अपनी पहचान बना चुकीं हैं। रविंद्र गुप्ता बताते हैं कि देवांशी ने ग्वालियर के सिंधिया कन्या विद्यालय में नौवीं की पढ़ाई करते हुए कालेज की बेवसाइट बना सभी को चैंका दिया था। विद्यालय के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने उनके हुनर की सराहना की थी।

 

यह भी पढ़ें – निखरी और कोमल त्वचा के लिए इन 4 तरीकों से करें कलोंजी के बीज का इस्तेमाल

 

 

अपने इस जुनून को लेकर देवांशी सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन पुणे पहुंच गईं। चुनौतियों का सामना करते हुए मात्र 18 साल की उम्र में इस ब्लागर ने कमाई करना शुरू कर दिया था। आज फैशन ब्लॉगर के माध्यम से वह देश विदेश में अपने नाम का परचम फहरा रहीं हैं। करीब पांच सौ से अधिक ब्रांड कंपनियों के साथ काम किया। इस युवा ब्लॉगर को पूणे व मुंबई के कालेजों में जीफ गेस्ट बनाकर बुलाया जाता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!