क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता में महिला पहलवान पुरुषों पर रहीं भारी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के ग्राम बहगांव में मकर संक्रांति पर अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रान्तों से आये पहलवानों ने अपने दांवपेंच दिखा कर लोगों का मनोरंजन किया प्रतियोगिता में महिला पहलवानों की कुश्ती विशेष आकर्षण का केंद्र रही। महिला पहलवानों ने अपने बेहतरीन दांव पेंच दिखाते हुए पुरुष पहलवानों को धूल चटा दी। पूर्व मंत्री चौधरी धूराम सिंह लोधी ने दंगल का उद्घाटन किया।

 

यह भी पढ़ें – हैलो गैंग; सुरीली आवाज के जादू में खाली हो रहे लोगों के बैंक खाते

 

पूर्व मंत्री चौधरी धूराम लोधी ने कहा कि कुश्ती हमारा प्राचीन खेल है। जिससे शरीर बलवान रहता है। प्रतियोगिता में दिल्ली की महिला पहलवान पूजा व हरियाणा के पहलवान सोनू के बीच रोचक मुकाबला हुआ। जिसमें पूजा ने बेहतरीन दांवपेंच दिखाते हुए सोनू पहलवान को करारी शिकस्त दी। वहीं जम्मी कश्मीर के पहलवान भूरा ने पड़रा के पहलवान महेश्वरी को हराया।

 

यह भी पढ़ें – राजनैतिक दिशा भटक गई कांग्रेस: प्रणव मुखर्जी की किताब से कांग्रेस में मचेगी खलबली

 

चंडीगढ़ की महिला पहलवान बंटी व हरियाणा के सोनू के बीच कुश्ती बराबरी पर रही। महिला पहलवानों पूजा व बंटी के बीच का मुकाबला भी बराबरी पर छूटा। बापू अमूंद ने भूरा लींगा को शिकस्त दी। इस मौके पर रामसहोदर गुबरेले, डाॅ कमलेश राजपूत, रामप्रकाश राजपूत, मईयादीन राजपूत, कामेंद्र गुबरेले, डालचंद्र, धर्मपाल, सियाराम आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!