क्षेत्रीयहमीरपुर

गेहूं की सरकारी खरीद शुरू, राठ में पहले दिन सिर्फ एक किसान पहुंचा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद शुरू कर दी गयी है। गेहूं खरीद के लिए राठ की गल्ला मंडी में दो केंद्र बनाए गए है। एक केंद्र पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं दूसरे केंद्र पर एक किसान का 90 क्विंतल गेहूं खरीदा गया। किसान अपना गेहूं मंडी में व्यापारियों को बेच रहे हैं।

 

 

 

यह भी पढ़ें – साहूकारों के खूनी पंजों में जकड़े किसान ने कर ली आत्महत्या, जमीन गिरवी रखने के बाद भी चुकता नहीं कर पाया था कर्ज

 

 

 

पहली अप्रैल से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद शुरू हो गई है। गल्ला मंडी में पीसीएफ व विपणन शाखा खरीद केंद्र बनाए गए। पीसीएफ प्रभारी शहजाद ने बताया सरगांव के ज्ञान सिंह का 90 क्विंतल गेहूं खरीदा है। समर्थन मूल्य 2125 रुपये प्रति क्विंतल निर्धारित की है। शासन की मंशा के अनुरूप व्यवस्था की गई है।

 

 

 

यह भी पढ़ें – सूने घर में चोरों ने किए हाथ साफ, 2 लाख के गहने व 90 हजार रुपये चोरी

 

 

 

गल्ला मंडी के दूसरे खरीद केंद्र विपणन शाखा प्रभारी राजेश कुमार ने केंद्र पर खरीद के लिए सभी व्यवस्थाएं कर लीं हैं। कहा पहले दिन कोई किसान गेहूं बेचने नहीं आया। खरीद केंद्र खुलने के बावजूद फिलहाल किसान व्यापारियों को अपना अनाज बेचना उचित समझ रहे हैं। हालांकि व्यापारी गेहूं का दाम समर्थन मूल्य से कम ही दे रहे हैं।

5 thoughts on “गेहूं की सरकारी खरीद शुरू, राठ में पहले दिन सिर्फ एक किसान पहुंचा

Leave a Reply

error: Content is protected !!