उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ में खुलेआम हो रहा बाल श्रम, बच्चों से ढुलाईं जा रहीं शराब की पेटियां

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जिले में बाल श्रम कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं जा रहीं हैं। रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें बच्चे लोडर वाहन से शराब की पेटियां ढोते नजर आए। वहीं होटलों, ढाबों सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों में बाल मजदूर आसानी से देखे जा सकते हैं। श्रम विभाग की उदाशीनता से बाल श्रम पर रोक नहीं लग पा रही है।

 

 

 

यह भी पढ़ें – साहूकारों के खूनी पंजों में जकड़े किसान ने कर ली आत्महत्या, जमीन गिरवी रखने के बाद भी चुकता नहीं कर पाया था कर्ज

 

 

 

देश का भविष्य कहे जाने वाले बच्चे पढ़ाई की उम्र में मजदूरी करते नजर आते हैं। बाल संरक्षण अधिकारों के अंतर्गत बाल श्रम पर पाबंदी है। श्रम विभाग यह सुनिश्चित करता है कि कहीं कानून का उल्लंघन न हो। पर विभागीय उदासीनता से इस कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं जातीं हैं। श्रम विभाग इस पर रोक लगाने की जहमत नहीं उठाता। अधिकारी बालश्रम की ओर से आंख बंद किए बैठे रहते हैं।

 

 

 

यह भी पढ़ें – सूने घर में चोरों ने किए हाथ साफ, 2 लाख के गहने व 90 हजार रुपये चोरी

 

 

रविवार को शोसल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें नाबालिग बच्चे एक लोडर वाहन से शराब की पेटियां उतार कर ले जाते देखे जा रहे हैं। वायरल वीडियो नगर के स्टेट बैंक तिराहे के पास का बताया जा रहा है। विराट न्यूज नेशन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता। वहीं श्रम अधिकारी अनिल कुमार ने कहा मामला उनके संज्ञान में है। उन्हें अभी वीडियो देखने को नहीं मिला।

4 thoughts on “राठ में खुलेआम हो रहा बाल श्रम, बच्चों से ढुलाईं जा रहीं शराब की पेटियां

Leave a Reply

error: Content is protected !!