क्षेत्रीयहमीरपुर

UP Block Pramukh chunav; हमीरपुर के सात विकासखण्ड में छह पर भाजपा का कब्जा, एक पर सपा का परचम

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

शनिवार को सम्पन्न हुए ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में हमीरपुर जनपद में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रहा। सत्ताधारी पार्टी ने जनपद की सात क्षेत्र पंचायत सीटों में से छह पर कब्जा कर लिया। जिसमे दो ब्लॉकों में भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं एक सीट पर समाजवादी पार्टी को विजयश्री मिली है। जीत के बाद भाजपाईयों में जश्न का माहौल है। जबकि राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस व बहुजन समाज पार्टी इन चुनावों से दूर रहीं।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में किंगमेकर बन कर उभरीं विधायक मनीषा अनुरागी

 

जनपद में सात विकासखंड राठ, गोहांड, सरीला, मुस्करा, मौदहा, सुमेरपुर व कुरारा हैं। 8 जुलाई को हुए नामांकन में कोई दूसरा प्रत्याशी सामने न होने पर मुस्करा ब्लाक में वीरनारायण राजपूत व मौदहा में सुशील देवी निर्विरोध रहीं। पांच सीटों पर शनिवार को मतदान के बाद मतगणना हुई। राठ ब्लॉक में 45 बीडीसी में से 45 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भाजपा की रामदुलारी ने 31 वोट पाकर जीत दर्ज की। वहीं सपा की कल्पना को 13 वोट मिले। गोहांड में कुल 52 बीडीसी हैं। सभी ने वोट डाले। भाजपा के अरविंद मुखिया ने 42 वोट पाकर जीत दर्ज की। निर्दलीय आरती को छह व सपा प्रत्याशी को 3 वोट मिले।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; भाजपा की जयंती संतराम राजपूत के सिर सजा जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज

 

सरीला में 54 बीडीसी में से 53 ने वोट डाले। भाजपा की चंद्रिका राजपूत ने 32 वोट पाकर जीत दर्ज की। वहीं सपा की नीता यादव को 19 वोट मिले। दो मत अवैध पाए गए। कुरारा में 46 मतों में से 26 मत पाकर भाजपा के आशीष पालीवाल विजयी रहे। सपा के संजय यादव को 15 वोट मिले। वहीं पांच मत अवैध हो गए। भरुआ सुमेरपुर में 84 बीडीसी में से 82 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सपा प्रत्याशी जयनारायण यादव 37 वोट पाकर विजयी रहे। जबकि भाजपा की ज्योति सिंह को 27 वोट मिले।

Comments are closed.

error: Content is protected !!