क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; सड़क पर फन फैलाकर बैठे नांगराज, थम गया मुख्य मार्ग का यातायात

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

नाग को भगवान शिव का गण व साक्षात काल माना जाता है। भले ही लोग नागपंचमी पर सपेरों के पिटारे में बंद सांपों की पूजा करें, पर सामने सांप देख अच्छे अच्छों की हवा खराब हो जाती है। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला हमीरपुर जनपद के राठ कस्बे में। जहां मुख्य मार्ग के बीचोंबीच नाग देवता फन उठाकर बैठ गए। सड़क पर बैठे नाग देवता का रूप इतना विकराल था कि वहां से राहगीर डर डर कर गुजर रहे थे। वहां से गुजरने की हर किसी की हिम्मत नहीं पड़ी। लोगों ने नागदेव को अपने मोबाइलों में भी कैद किया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; आखिर इस नवजात मासूम का क्या कसूर था, जन्म लेते ही क्यों मिली मौत की सजा

 

राठ नगर के जलालपुर रोड पर बुुधवार दोपहर एक नाग लहराता हुआ सड़क पर पहुंच गया। कुछ देर यहां वहां घूमने के बाद वह बीच सड़क पर कुंडली मार कर बैठ गया। बीच सड़क पर सांप को बैठे देख कर हड़कंप मच गया। नहर के पास सड़क के बीचोंबीच बैठा सांप फन उठाए हुए था। जिसे देख कर राहगीर जहां के तहां ठिठक गए। टोला गांव निवासी अखिलेश मिश्रा, औंता के रंजीत कुमार, उमरिया के वीरेंद्र कुमार व पूरन सिंह आदि ने बताया कि सर्प की वजह से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया था।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; गन्ने की पिराई करते वक्त कोल्हू में फंसी महिला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

 

सड़क पर महाकाल के गण को बैठे देख कर राहगीर डर के मारे आगे नहीं बढ़े। इस दौरान कुछ लोगों ने हिम्मत जुटा कर सर्प को दूर से ही भगाने का प्रयास किया। लेकिन नागराज तो फुल मजे के मूड में थे। लोगों को डराते हुए वह बेखौफ फन उठाए सड़क पर बैठे रहे। सर्प की वजह से करीब आधा घंटे तक जलालपुर रोड पर आवागमन ठप रहा। जहां एक ओर लोग नाग का तमाशा देख रहे थे वहीं नाग भी लोगों का डर देख मजे लेने में लगा था। बाद में सांप के खुद सड़क किनारे खाई में उतरने के बाद यातायात सुचारू हो पाया। यह अचरच देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!