क्षेत्रीयहमीरपुर

जीवन की परेशानियां लेकर 90 फिट गहरे कुएं में समा गया मजदूर

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Hamirpur, UP ; मझगवां थाना क्षेत्र के जराखर गांव में बेटी के विवाह में लिया कर्ज चुकता न होने, आर्थिक तंगी व जमीन गिरवी रखी होने से आहत मजदूर ने गांव के 90 फिट गहरे कुंए में छलांग लगा दी। 7 घंटे तक चले रेस्क्यू आपरेशन के बाद कुएं से उसका शव निकाला गया।

 

 

 

 

जराखर गांव के धनौरीपट्टी मोहल्ला निवासी लखन उर्फ कल्लू अहिरवार (40) बुधवार दोपहर करीब दो बजे गांव के बीच स्थित पुराने गहरे कुंए में कुद गए। ग्रामीणों ने बाहर निकालने का प्रयास किया पर सफल नहीं हुए। सूचना पर एसडीएम सुरेंद्र कुमार यादव, सीओ पीके सिंह, मझगवां थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई।

 

 

 

 

चारपाई को रस्सी से बांध कर दो लोगों को नीचे उतारा गया। गहराई में पहुंचने पर आक्सीजन की कमी से दम घुटने लगा। जिसपर दोनों को बाहर निकाल लिया गया। वहीं धीमी धीमी बारिश बचाव कार्य में व्यवधान बन रही थी। काफी प्रयास के बाद रात करीब 9 बजे उसे कुएं से बाहर निकाला जा सका। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

 

 

 

 

मृतक लखन के पुत्र नरेश (20) ने बताया पिता के नाम पर 5 बीघा जमीन है। 13 जून 2021 को बड़ी बेटी नीलम की शादी में जमीन गिरवी रख दी थी। वहीं उन पर साहूकारों का 8 लाख रुपये बकाया है। दिल्ली में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते थे। बताया बाबा गंगा अहिरवार की मौत हो गई है। पिता की मौत पर मृतक परिवार सहित अपने गांव आया था।

 

 

 

 

 

सोमवार को बाबा की तेरहवीं कार्यक्रम था। पिता की तेरहवीं के बाद पुत्र ने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली। नरेश ने बताया आर्थिक तंगी व कर्ज चुकता न होने पर पिता ने कुंए में छलांग लगाई। मौत पर पत्नी फूलरानी, पुत्र नरेश, पुत्रियां रोशनी, प्रियंका व जयदेवी का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!