क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ विधायक मनीषा अनुरागी ने सदन में उठाया स्वामी ब्रम्हानंद विश्वविद्यालय का मुद्दा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में महान क्रांतिकारी संत स्वामी ब्रम्हानंद ने शिक्षा की अलख जगाते हुए ब्रम्हानंद शिक्षण संस्थान की स्थापना की थी। जिसके अंतर्गत ब्रम्हानंद इंटर कॉलेज, ब्रम्हानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय व ब्रम्हानंद संस्कृत महाविद्यालय आते हैं। ब्रम्हानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की बात विधायक मनीषा अनुरागी ने विधानसभा सत्र में उठायी है।

 

 

 

 

 

विधानसभा सत्र में राठ विधायक मनीषा अनुरागी ने अपने अभिभाषण के दौरान नगर के ब्रम्हानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने का मुद्दा उठाया। विधायक ने बताया स्वामी ब्रम्हानंद के सपने को पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं। जिसके लिए सदन में अपनी बात रखी। वहीं अपने अभिभाषण में विधायक ने महिलाओं का सम्मान न करने को लेकर विपक्ष को आढे़ हाथों लिया।

 

 

 

 

 

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष की नारेबाजी से विधायक काफी खिन्न दिखीं। कहा नारी सम्मान उनकी सरकार की प्राथमिकता है। बतादें ब्रम्हानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय बनाने की मांग काफी समय से उठ रही है। विधानसभा चुनाव में विधायक मनीषा अनुरागी ने इसे मुद्दा बनाया था। जनसभा को संबोधित करने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी महाविद्यालय समिति द्वारा पहल करने पर विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने का वादा किया था।

error: Content is protected !!