क्षेत्रीयहमीरपुर

मंडी शुल्क के खिलाफ व्यापारियों ने काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

मंडी शुल्क व्यवस्था बहाल होने का उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल विरोध कर रहा है। सोमवार को हमीरपुर जनपद के राठ नगर की गल्ला मंडी में व्यापारियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडी सचिव को सौंपा। जिसमें मुख्यमंत्री से मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग की है।

 

 

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हमीरपुर केजी अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मंडल मंडी शुल्क समाप्ति के लिए लंबे समय से आंदोलन कर रहा है। 5 जून 2020 को प्रधानमंत्री ने संपूर्ण देश से मंडियों का लाइसेंस, गेटपास व अन्य प्रावधानों को समाप्त कर व्यापारियों को राहत दी थी। व्यापार मंडल मंडी समिति के अंदर लग रहे शुल्क की समाप्ति की मांग उठाता रहा है। कृषि कानूनों की वापसी के साथ प्रदेश में मंडी शुल्क की पुरानी व्यवस्था लागू कर दी गई है। जबकि कई राज्यों में मंडी शुल्क नहीं है।

 

 

 

केजी अग्रवाल ने कहा कि मंडी शुल्क व्यवस्था से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है साथ ही किसानों व व्यापारियों का उत्पीड़न होता है। ज्ञापन में मंडी शुल्क समाप्त करने, व्यापारियों को लाइसेंस जारी कर 0.5 प्रतिशत शुल्क लगाने, मंडी की दुकानों की फ्री होल्ड रजिस्ट्री करने की मांग की है। धरना प्रदर्शन में महेश अग्रवाल, धरमपाल गुप्ता, बृजेंद्र गुप्ता, हरीप्रकाश गुप्ता, काशीप्रसाद गुप्ता, भागवत राजपूत, दिनेश कुमार तिवारी, कढ़ोरीलाल गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, प्रमोद बजाज, उमाशंकर गुप्ता, शिवशरण सोनी आदि व्यापारी मौजूद रहे।

 

error: Content is protected !!