क्षेत्रीयहमीरपुर

मकर संक्रांति पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने किया खिचड़ी भोज

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मकर संक्रांति का पर्व पूरी आस्था व उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही नदी सरोवरों पर स्नान के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी। स्नान के बाद लोगों ने मंदिरों में पूजा अर्चना के बाद तिल, खिचड़ी व चीनी से बने खिलौने (घुल्ला) का दान किया। वहीं खुद भी खिचड़ी व तिल के लड्डू खाये।

 

 

 

राठ नगर में चौपरा रोड स्थित उत्सव पैलेस में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने खिचड़ी भोज आयोजित किया। जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल ने कहा कि हमारे पर्व प्रकृति व स्वास्थ्य से जुड़े होते हैं। राहगीरों को रोक रोक कर खिचड़ी व चाय वितरित की गई। जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल, काशीप्रसाद गुप्ता, उमाशंकर गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, अवधेश जड़िया, अमरजीत सिंह अरोरा, प्रमोद तोमर, शिवशरण सोनी, सीताराम सोनी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बाल मंदिर इंटर कालेज में सामाजिक समरसता खिचड़ी भोज का आयोजन किया। जिसमें सभी वर्ग के लोगों को एक साथ बैठा कर खिचड़ी व तिल के लड्डू खिलाये। वहीं स्कूल के गेट पर स्टाल लगाकर राहगीरों को खिचड़ी वितरित की। इसी प्रकार राठ क्षेत्र के रौरो गांव में आर्यावर्त बैंक के शाखा प्रबंधक इला राजपूत ने जरूरतमंदों को कंबल बांटे। सियाराम, सिद्धगोपाल पाल, हरिश्चंद्र तिवारी, हजारीलाल सैन आदि मौजूद रहे।

 

error: Content is protected !!