क्षेत्रीयहमीरपुर

प्रसव में लापरवाही बरतने पर राठ सीएचसी की स्टाफ नर्स का हुआ स्थानांतरण

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चार दिन पहले प्रसव के दौरान स्टाफ नर्स की लापरवाही का मामला सामने आया था। आरोप था कि स्टाफ नर्स ने लापरवाही बरतते हुए प्रसूता की हालत गम्भीर होने पर देर रात उसे रेफर किया था। जिसका रास्ते में एम्बुलेंस में प्रसव कराया गया। जांच के बाद नर्स का स्थानान्तरण कर दिया गया।

 

 

 

 

 

राठ नगर के पठानपुरा मोहल्ला निवासी कपिल सोनी ने बताया 20 मई को पत्नी उपासाना को प्रसव के लिए सीएचसी में भर्ती कराया था। जहां पांच घंटे तक दर्द से तड़पने के बाद रात साढ़े दस बजे स्टाफनर्स कमलेश सचान ने रेफर कर दिया था। छतरपुर ले जाते वक्त रास्ते में प्रसव हुआ। अधिक रक्तश्राव के कारण छतरपुर के मिशन अस्पताल में मुश्किल से जान बचाई जा सकी।

 

 

 

 

 

आरोप लगाया स्टाफ नर्स ने परिजनों की मिन्नतों के बावजूद समय से रेफर नहीं किया। जिससे प्रसूता 5 घण्टे तक अस्पताल में दर्द से कराहती रही। स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर देर रात रेफर किया। सीएचसी अधीक्षक डॉ अजय चौरसिया ने मामले की जांच की। दोषी पाए जाने पर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी थी। उक्त मामले में सीएमओ ने स्टाफ नर्स कमलेश सचान का स्थानांतरण गोहांड सीएचसी के लिए कर दिया।

error: Content is protected !!