क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; आग से जलकर वृद्ध महिला की मौत, मच्छर भगाने के लिए जलाए उपलों से हुआ हादसा

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क, हमीरपुर।

 

Virat News Nation
मृतका रामरती

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के मुगलपुरा मोहल्ला में मच्छर भगाने के लिए जलाए गए उपलों की चिंगारी से कच्चे कमरे में आग लग गई। आग की चपेट में आकर वहां सो रही वृद्ध महिला की जलकर मौत हो गई। वहीं गृहस्थी का सारा सामान भी जल गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

 

Virat News Nation
Virat News Nation

राठ के मुगलपुरा मोहल्ला काजीपुरा पुलिया के पास रहने वाले देवेंद्र (13) ने बताया की उनके माता पिता की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। वह अपनी दादी रामरति (80) पत्नी स्वर्गीय घनश्याम अहिरवार के साथ रहते हैं। दोनों मेहनत मजदूरी कर अपना पालन पोषण करते थे। मंगलवार रात देवेंद्र परिवार में बैठे टीवी देख रहे थे। जबकि उनकी दादी रामरति कमरे में सोने चली गईं।

 

Virat News Nation
Virat News Nation

मच्छर भगाने के लिए जलाए उपलों की चिंगारी से रात करीब 12 बजे कमरे में आग लग गई। आग की लपटें देख परिवार में हड़कंप मच गया। पड़ोसियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। पास में रहने वाले सपा युवजनसभा के जिलाध्यक्ष मानसिंह यादव ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचना दी। तत्काल पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई। जब तक आग पर काबू पाया गया रामरति की जलकर दर्दनाक मौत हो चुकी थी । वही कमरे में रखा गृहस्थी का सारा सामान भी जल गया। घटना की सूचना पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है।

error: Content is protected !!