लखनऊ

नेहा खरे व प्रगति शुक्ला को मिला समाज गौरव सम्मान

Spread the love

 

संदीप श्रीवास्तव ।

 

लखनऊ महानगर में चल रहे यूपी महोत्सव 2022 में सामाजिक कार्यो एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमो में बड़ चढ़ कर सहभागिता करने वाली महिलाओं को आयोजन कमेटी द्रारा सम्मानित किया गया। फिल्मी कलाकार अनिल रस्तोगी, विनोद सिंह, एबी सिंह, सीमा गुप्ता, अरुण दुबे, प्रिया पाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

 

 

मुख्य अतिथि अनिल रस्तोगी ने प्रगति विचारधारा फाउंडेशन की अध्यक्ष नेहानीरज खरे को सामजिक क्षेत्र में नारी के सम्माम के मुद्दों को उठाने ,वाल मजदूरी के विरोधी करने के अलाबा पर्यावरण के प्रति लोगो को जागरूकता करने पर ,”समाज गौरव” सम्मान से नवाजा गया। वही प्रगति विचारधारा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष प्रगति गुप्ता को कथक नृत्य और सामाजिक कार्यो में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए गरीब वच्चो को निशुल्क शिक्षा देने पर उनको भी अतिथियोंयो द्रारा
“शॉन ए यूपी” सम्मान से सम्मानित किया।

 

अनिल रस्तोगी ने कहा की सामाजिक कार्यो में महिलाओं की भागीदारी होने से भारत एक दिन उच्य शिखर की ओर जाएगा। क्यो की महिलाएं जो भी कार्य करती हैं वह सच्ची लगन और निष्ठा के साथ करती है। उन्होंने आयोजन करने वाली संस्था प्रगति संरक्षण ट्रस्ट का भी प्रोत्साहन बढ़ाते हुए कहा कि ऐसी संस्थाओं के माध्यम से ही हम समाज मे छुपे हुए लोगो को मंच पर देख पाते है और उनका सम्मान कर पाते है। जिससे समाज सेवा के कार्यो में लगे समाज सेवियों का समय समय पर प्रोत्साहन बढ़ता रहे।

 

 

प्रगतिविचार धारा फाउंडेशन की अध्यक्ष ने कहा की उनको यह सम्मान पूरी टीम की मेहनत ओर लगन से ही मिलना संभव हुआ है। इस सम्मान से मेरे कार्यो को ओर अधिक गति प्रदान होगी। प्रगति शुक्ला ने कहा कि हम सब को समाज के लिए समर्पित भाव के साथ करना चाहिए उसके परिणाम निश्चित ही उत्तम आएंगे ओर इस मंच पर सम्मान पा कर मेरे कार्य कने की इच्छा शक्ति और बड़ी है इस मौके पर समीक्षा अधिकारी सीमा गुप्ता, डॉ ऋचा आर्य,दिव्या शुक्ल, समेत संस्था के टीम मेम्बर ओर आयोजक कमेटी के सदस्य गण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!