लखनऊ

लखनऊ; यूपी महोत्सव में प्रगति शुक्ला ने मचाया धमाल

Spread the love

 

संदीप श्रीवास्तव, लखनऊ ।

 

लखनऊ में चल रहे यूपी महोत्सव में एक बार फिर लखनऊ की कथक नृत्यांगना प्रगति शुक्ला ने अपनी नृत्य प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। अपने कार्यक्रम में उन्होंने राम और सीता की सुंदर प्रस्तुति दी। भारतीय संस्कृति की कथक शैली को आगे बढ़ाने में प्रगति को उनके गुरु विजिता श्रीवास्तव से प्रेरणा मिली। वह गरीब बच्चों की कला को निखारने का प्रयास कर रही हैं।

 

 

 

प्रगति शुक्ला प्रगति विचारधारा फाउंडेशन की उपाध्यक्ष हैं। बतातीं हैं कि फाउंडेशन की अध्यक्ष नेहा खरे से प्रेरणा प्राप्त हुई है। प्रगति पढ़ाई के साथ साथ समाज सेवा का कार्य भी करतीं हैं। खाली समय में खुद बच्चां को भी नृत्य सिखाने का कार्य करतीं हैं। इन्होंने एक सैकड़ा बच्चों को निःशुल्क कथक की शिक्षा देने का लक्ष्य तय किया है। समाज के अल्पसंख्यक वर्ग को आगे बढ़ाने की ओर एक नया कदम है।

 

 

 

प्रगति बचपन से ही भारतीय नृत्य कला की ओर अपने रुझान को बढ़ाने में माहिर रहीं। इन्हें कई बार पुरुस्कृत किया जा चुका है। इनका सपना अपने आपको एक कथक नृत्यांगना के रूप में देखने का है। अपने हुनर के जरिए गरीब वा अल्पसंख्यक बच्चों की प्रतिभा एवम् हुनर को निखरकर उसे आगे बढ़ाना चाहती है।एसजीपीजीआई निवासी प्रगति अपनी स्वयं की संस्था खोलना चाहती हैं और अपने देश की कला और संस्कृति को आगे बढ़ाना चाहतीं हैं।

error: Content is protected !!