क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; युवा आर्टिस्ट ने अपने गांव में ही बना दी एंटीक आर्ट गैलरी, स्कूली बच्चों को दे रहे जानकारी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

प्रतिभा किसी संसाधन की मोहताज नहीं होती। यह साबित कर दिखाया है हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के पिछड़े इलाके बरौली गांव निवासी अवनीश विश्वकर्मा ने। अपनी एंटीक आर्ट के माध्यम से देश विदेश में नाम कर चुके अवनीश ने अपने गांव में ही यूनीक आर्ट गैलरी बना डाली। इस गैलरी में अपने द्वारा बनाई गई कलाकृतियों को सजाया है। उनकी कलाकृतियों को देखने के लिए स्कूली बच्चों सहित दूर दराज से लोग पहुंच रहे हैं। अवनीश कबाड़ से जुगाड़ पर भी काम कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; इंटरनेट पर अश्लीलता देखने वालों की खैर नहीं, सर्च करते ही पुलिस के पास पहुंचेगा मेसेज

 

 

अवनीश आर्ट गैलरी का भ्रमण करने प्रभा शिक्षा निकेतन के प्रबंधक छात्र छात्राओं सहित बरौली गांव पहुंचे। जहां बच्चों ने अवनीश विश्वकर्मा द्वारा बनाई हुई एंटीक पेंटिंग देखीं। अवनीश ने बच्चों को कबाड़ से दीवार घड़ी बनाकर दिखाई। उन्होंने कहा कि इस कला से अनुपयोगी सामान को भी उपयोगी बनाया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; सीएम योगी का बड़ा फैसला, लॉक डाउन उल्लंघन में दर्ज सभी मुकदमे रद्द होंगे

 

 

अवनीश विश्वकर्मा ने लकड़ी, कील, पंच, बालू व धूप से बनाई जाने वाली कलाकृतियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। अवनीश कहते हैं कि कला उनके लिए आराधना है व्यापार नहीं। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक अशोक पालीवाल व उनके समस्त स्टाफ सहित प्रकाश बरौली, गोकुल चिकासी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!