क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर सदर से नौ और राठ विधानसभा से आठ प्रत्याशी ठोक रहे ताल

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

विधानसभा निर्वाचन प्रक्रिया में हमीरपुर जनपद में 20 फरवरी को मतदान होना है। नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न होने पर बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई। दोनों विधानसभा क्षेत्रों से 27 नामांकन पत्र जमा हुए थे। जांच में 10 नामांकन पत्रों में कमियां मिलने पर निरस्त्र कर दिए गए। जिनमें आम आदमी पार्टी के दोनों प्रत्याशी भी शामिल हैं। जिनमें हमीरपुर सदर से नौ व राठ से आठ प्रत्याशी बचे। शुक्रवार को नाम वापसी के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

 

 

 

हमीरपुर सदर सीट से 17 नामांकन हुए थे। विभिन्न कमियों के चलते आठ नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। जिसके बाद भाजपा से डॉ मनोज कुमार, कांग्रेस से राजकुमारी सिंह, सपा से रामप्रकाश, बसपा से रामफूल निषाद, कम्युनिस्ट पार्टी से जमाल आलम, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से भवनीदीन, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से अन्तराम, देश शक्ति पार्टी से राजेन्द्र कुमार व जन अधिकार पार्टी से विजय द्विवेदी मैदान में हैं।

 

 

 

राठ विधानसभा में 10 में से दो प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच में निरस्त हुए हैं। अब भाजपा से मनीषा अनुरागी, कांग्रेस से कमलेश कुमार, बसपा से प्रसन्न भूषण, सपा से चंद्रवती वर्मा, बहुजन मुक्ति पार्टी से मातादीन, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से धर्मेंद्र कुमार सहित प्रीति कनौजिया व नरेंद्र कुमार निर्दलीय प्रत्याशी होंगे।

error: Content is protected !!