क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; आनलाइन ट्रेडिंग में राष्ट्रीय कृषि बाजार से जुड़ सकेंगे किसान, मिलेगा फसलों का अधिक मूल्य

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर स्थित नवीन कृषि मंडी परिसर में आॅनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म के अंतर्गत ई इनाम योजना कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें आॅनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म पर अच्छा काम करने वाले किसान व व्यापारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह किसान रहे। उन्होंने किसानों को केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में किसान हित की योजनाओं की जानकारी दी। मंडी सचिव वीरेंद्र कुमार ने सभी का आभार जताया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; स्वामी ब्रम्हानंद जी के सपने को साकार करने में जुटा लक्ष्य परिवार, पिछड़े क्षेत्र में जला रहे शिक्षा की अलख

 

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह किसान ने व्यापारियों, किसानों व खरीददारों को राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना के तहत कृषि उत्पादों की आॅनलाइन खरीददारी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के फायदे देखते हुए किसान तेजी से जुड़ रहे हैं। नेशन एग्रीकल्चर मार्केट से कृषि उत्पादों का अधिक दाम मिलने पर किसानों की दशा सुधरेगी। उन्होंने किसानों को बजट से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। समारोह में सबसे ज्यादा मंडी शुल्क अदा करने वाले व्यापारियों दीपक पुरवार, संदीप अग्रवाल, सुखनंदनू व भागवत प्रसाद राजपूत सहित किसान जसवंत सिंह को भी सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!