क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या से हिन्दू संगठनों में आक्रोश, हत्यारों को फांसी देने की मांग

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

राम मंदिर निधि समर्पण अभियान में लगे दिल्ली के बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की चार दिन पूर्व चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से हिंदू संगठनों में उबाल है। हमीरपुर जनपद में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। राठ में उक्त दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। जिसमें रिंकू शर्मा के हत्यारों को फांसी देने की मांग की गई है। वहीं मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता की भी मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – जब दूल्हे ने कैमरामैन को जड़ा थप्पड़, दुल्हन हंसी से हुई लोटपोट, देखें वायरल वीडियो

 

बजरंग दल के जिला सह संयोजक राजा भटनागर ने कहा कि मंगोलपुरी दिल्ली के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा द्वारा राम मंदिर निधि समर्पण अभियान में रूचि लेने से उनके मोहल्ले में एक समुदाय विशेष के युवक नाराज थे। धमकी मिलने पर रिंकू ने स्थानीय थाने में शिकायत भी की थी। विश्व हिन्दू परिषद के जिला सहमंत्री आलोक तिवारी ने कहा कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण रिंकू की घर में घुस कर हत्या कर दी गई। गैस सिलेंडर से विस्फोट कर उनके पूरे परिवार की हत्या का प्रयास किया गया। कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में कहा कि एक धर्म विशेष द्वारा हिन्दू समाज को टार्गेट बनाया जा रहा है। अभी तक अनेक राष्ट्रवादी शहीद हो चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें – डाॅ संतोष सिंह बनीं मिशन मोदी अगेन पीएम की महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री

 

तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह को सौंपे ज्ञापन में रिकू शर्मा के हत्यारों को फांसी व अन्य हमलावरों पर रासुका लगाने की मांग की गई है। वहीं मृतक के परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी तथा आश्रितों को एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता मांगी है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस तरह के घिनौने कृत्य बर्दास्त नहीं किए जाएंगे। ज्ञापन में मांग कहा कि हिन्दू समाज पर हो रहे हमलों में दिल्ली पुलिस को जवाबदेह बनाया जाए। धार्मिक कट्टरता पर रोक लगाने के साथ ही युवाओं की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस देने की मांग भी की है। ज्ञापन देने वालों में आदर्श तिवारी, सौरभ गुप्ता, हरिओम तिवारी, अभिषेक शुक्ला, शुभांशु नगायच आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!