क्षेत्रीयहमीरपुर

नलकूपों के लिए बिजली न मिलने से भड़के किसान, जेई को हटाने पर अड़े

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क, हमीरपुर।

 

राठ क्षेत्र में औंड़ेरा फीडर में बिजली की कटौती से किसानों के नलकूप ठप पड़े हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने एसडीएम व विद्युत एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विद्धुत जेई पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की है। समस्या का निदान न होने पर धरने की चेतावनी दी।

 

भारतीय किसान यूनियन के निरंजन सिंह राजपूत ने बताया कि औंड़ेरा फीडर में 19 गांव जुड़े हैं। जिनमें आठ सौ नलकूपों के कनेक्शन हैं। पूरा बिल भुगतान करने के बावजूद पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है। सरकार द्वारा 18 घंटे आपूर्ति का आदेश है। जबकि किसानों को मुश्किल से 3 या 4 घंटे ही बिजली मिल पाती है। किसानों ने फीडर के जेई व लाइनमैन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

 

किसानों का आरोप है कि जेई की मिलीभगत से करीब एक सैकड़ा नलकूप अवैध रूप से चल रहे हैं। जेई व लाइनमैनों को हटाने की मांग की। समस्या का निस्तारण न होने पर 15 दिसंबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में कर्ण सिंह, बालकिशन, जयहिंद, देवेश कुमार, रमेश चंद्र, धनीराम, हरगोविंद, देवेंद्र, हरी सिंह, राजेश कुमार, दिलीप कुमार, छत्रपाल सिंह, जयकुमार, शिवसिंह, रोहित कुमार, इंद्रेश, रामकिशन, रामहेत, मनोज कुमार आदि किसान मौजूद रहे।

error: Content is protected !!