क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; मंडी शुल्क कम करने से संतुष्ट नहीं व्यापारी, कहा इससे नहीं रुकेगा भ्रष्टाचार

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश उद्द्योग व्यापार मंडल मंडी शुल्क खत्म करने की मांग काफी अर्से करता आ रहा है। जिसके लिए समय समय पर धरना, प्रदर्शन व हड़ताल की जातीं रहीं हैं। व्यापारियों की मांग को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने मंडी शुल्क में एक प्रतिशत की कमी कर दी है। इस एक प्रतिशत की कमी से व्यापारी संतुष्ट नहीं हैं। बुधवार को व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडी सचिव को सौंपा। जिसमें मंडी शुल्क 50 पैसे की दर से लेने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें- यूपी; मुस्लिम युवती इकरा अनवर ने कहा श्री राम हमारे पूर्वज हैं, हाथ में गुदवाया श्री राम का चित्र

 

व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मंडल मंडी शुल्क समाप्ति की मांग कर रहा था। प्रदेश सरकार ने मात्र एक प्रतिशत की कमी की है। जिससे व्यापारियों को कुछ राहत जरूर मिली है। उन्होंने कहा शुल्क में इस कमी से भ्रष्टाचार कम नहीं हो रहा है। मंडी शुल्क समाप्त न होने पर किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा। साथ ही मंडी का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; राजेश अग्रवाल बने किराना कल्याण समिति के अध्यक्ष

 

मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में 50 पैसे सरचार्ज व 50 पैसे मंडी शुल्क में और कमी करने की मांग की है। व्यापारियों की मांग है कि मंडी शुल्क कुल 50 पैसा सैकड़ा की दर से लिया जाए। ज्ञापन देने वालों में काशीप्रसाद गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, प्रमोद बजाज, हरिप्रसाद गुप्ता, बृजेन्द्र गुप्ता, धर्मपाल गुप्ता, भागवत राजपूत, कढ़ोरीलाल गुप्ता, दिनेश तिवारी आदि व्यापारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!