क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से बंद हो रही खेतों की रास्ता, सुनवाई नहीं हुई तो धरने पर बैठे ग्रामीण

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

बुंदेलखंड के चहुंमुखी विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण कराया जा रहा है। हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के चिल्ली गांव में यह एक्सप्रेस वे ग्रामीणों के जी का जंजाल बनता जा रहा है। बुंदेलखण्ड एक्सपे्रस वे निर्माण के दौरान क्षेत्र के चिल्ली गांव से खेतों को जाने वाला रास्ता अवरूद्ध हो रहा है। जिससे करीब दो हजार एकड़ कृषि भूमि प्रभावित होगी। ग्रामीणों ने अंडरपास बनाए जाने की मांग करते हुए तहसील में धरना प्रदर्शन किया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; बाइक रैली में गूंजा जय श्रीराम, राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के प्रति किया जागरूक

 

चिल्ली गांव निवासी बीरनारायण सिंह लोधी ने बताया कि गांव के बाहर खेतों से होकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव व खेतों के बीच से होकर निकलने वाले एक्सप्रेस वे के कारण खेतों का रास्ता अवरूद्ध हो गया है। जिसके बाद ग्रामीणों को खेतों के लिए तीन किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी। वहीं खेतों में डेरा बनाकर रहने वाले करीब 70 परिवारों को गांव आने जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

 

यह भी पढ़ें – संजीवनी की डॉक्टर जूही हुईं 41 साल की, अर्जुन के साथ रील लाइफ को बदल दिया था रियल लाइफ में

 

 

बीरनारायन सिंह ने बताया कि अंडरपास निर्माण के लिए अधिकारियों को अनेकों पत्र सौंपे। सुनवाई न होने पर ग्रामीणों को मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा। एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए नाले के स्थान पर अंडरपास निर्माण कराए जाने की मांग की है। धरने में देवेंद्र कुमार, मदन मोदी, भगवानदास, राकेश कुमार, संजीव कुमार, मोहन, हरिकिशन, बीरवल, दशरथ, राजू, ह्रदेश, नरेंद्र, अमरचंद्र, नंदकिशोर, उदयभान सिंह सहित करीब एक सैकड़ा ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!