उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

हमीरपुर; कानून लड़ाई जीत डॉ वंदना पुष्पेंद्र यादव एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर काबिज

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर चल रही उठापटक पर मंगलवार को विराम लग गया। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद समाजवादी पार्टी की डॉ वंदना पुष्पेंद्र यादव ने एक बार फिर से जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर कब्जा कर लिया है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद उन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटा दिया गया था। अपने खिलाफ लाये गए अविश्वास प्रस्ताव को डॉ वंदना ने कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट के आदेश पर उनकी दोबारा ताजपोशी हुई है।

 

यह भी पढ़ें – राठ में बसेला ग्राम प्रधान, पत्नी व बेटे सहित गए जेल, दहेज हत्या मामले में हुई गिरफ्तार

 

जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख पद राजनैतिक रसूख वाले बन चुके हैं। इन पदों पर अधिकतर सत्ताधारी दल के नेता ही काबिज होते हैं। सत्ता बदलते ही इन पदों पर उठापटक भी शुरू हो जाती है। यही सब हुआ था सपा शासन में जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं डॉ वंदना पुष्पेंद्र यादव के साथ। प्रदेश में भाजपा की सरकार काबिज होने के बाद उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। जिसका नेतृत्व भाजपा नेत्री जयंती संतराम राजपूत ने किया था। अविश्वास प्रस्ताव के चलते डॉ वंदना यादव को अपनी सीट गंवानी पड़ी। हमीरपुर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर भाजपा की जयंती संतराम राजपूत काबिज हो गईं।

 

यह भी पढ़ें – राठ; पिता निकला बेगुनाह, माँ ने की थी बेटे की गला घोंटकर हत्या, अवैध संबंधों में बाधक बन रहा था मासूम

 

अपने खिलाफ लाये गए अविश्वास प्रस्ताव को डॉ वंदना यादव ने हाईकोर्ट में चुनौती दी। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद कोर्ट का निर्णय उनके पक्ष में आया। जिसके बाद मंगलवार को जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने एक बार फिर से डॉ वंदना पुष्पेंद्र यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा है। इस दौरान डॉ वंदना यादव के पति पुष्पेंद्र यादव, सपा जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल, जितेंद्र मिश्रा, मौदहा नगर पालिका के अध्यक्ष रामकिशोर मामा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!