क्षेत्रीयहमीरपुर

गरीब व अनाथ बेटी की मदद को बढ़े हाथ, धूमधाम से कराया विवाह

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Hamirpur, UP ; सरीला कस्बे में एक गरीब व अनाथ बेटी की शादी में आर्थिक कठिनाई आ रही थी। कुछ युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर मदद की अपील की गई। जिसके बाद दानदाताओं ने बढ़चढ़ कर मदद की। सभी के सहयोग से बेटी की धूमधाम से शादी की गई। वहीं विदाई के समय भरपूर दान दहेज भी दिया।

 

 

 

 

 

सरीला कस्बे के हटवारा मुहाल निवासी कंचन की शादी भेड़ी डांडा गांव निवासी साहिल पासवान से तय हुई। बचपन में ही कंचन के पिता पप्पू पासवान लापता हो गए थे। मासूम बेटी को छोड़ कर मां ने भी किसी दूसरे से शादी कर ली। कंचन का पालन पोषण उनकी दादी सियारानी ने किया। उनके पास एक कच्चे मकान के अलावा कुछ नहीं है।

 

 

 

 

 

कंचन की वृद्ध दादी सियारानी मेहनत मजदूरी से दो जून की रोटी ही जुटा पातीं हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कंचन के हाथ पीले कैसे करें। महेंद्र प्रताप सिंह, सुनील राजपूत आदि ने सोशल मीडिया पर मदद का अभियान चलाया। जिससे प्रेरित होकर दान दाताओं ने बढ़ चढ़ कर मदद की। शादी के इंतजाम सहित दहेज की व्यवस्था हो गई।

 

 

 

 

 

रविवार को धूमधाम से शादी संपन्न हुई। लोगों की मदद से शादी की सभी व्यवस्थाएं कीं गईं। दिन में ही सभी रस्में पूरी कर विदा कर दिया गया। डॉ जयसिंह राजपूत, रामलखन शिवहरे, महेंद्र सोनी, हरीसिंह प्रजापति, उदयभान अनुरागी, जीतू प्रजापति, मोती पेंटर, ब्रजेंद्र अनुरागी, मनोज कुमार वर्मा, रमेशचंद्र, पूरन राजपूत, संजय चौरसिया आदि ने शादी की सारी व्यवस्थाएं संभालीं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!