क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; एसटीएफ ने ददरी डबल मर्डर केस के मुख्य आरोपी सहित तीन को दबोचा, पूर्व प्रधान व उनके पुत्र की हुई थी हत्या

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ कोतवाली क्षेत्र के ददरी गांव में तीन माह पूर्व गांव के पूर्व प्रधान पृथ्वीराज सिंह यादव व उनके पुत्र जितेंद्र सिंह यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जबकि पृथ्वीराज सिंह के छोटे पुत्र धीरेंद्र सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए थे। उक्त मामले में पुलिस पांच आरोपियों को जेल भेज चुकी है। फरार चल रहे मुख्य आरोपी कपिल पर 25 हजार रूपये का इनाम रखा गया था। सोमवार की रात एसटीएम व कोतवाली पुलिस की टीम ने कपिल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

यह भी पढ़ें – जब दूल्हे ने कैमरामैन को जड़ा थप्पड़, दुल्हन हंसी से हुई लोटपोट, देखें वायरल वीडियो

 

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के ददरी गांव में बीते तीन नवंबर की शाम पूर्व प्रधान पृथ्वीराज सिंह यादव अपने पुत्रों जितेंद्र यादव व धीरेंद्र यादव के साथ खेतों से लौट रहे थे। तभी गांव में कुछ लोगों ने पिता पुत्रों को घेर कर उनपर गोलियां चलाईं थीं। गोली लगने से पृथ्वीराज सिंह व उनके बड़े पुत्र जितेंद्र यादव की मौत हो गई थी। वहीं छोटे पुत्र धीरेंद्र यादव गंभीर रूप से घायल हुए थे। जो आज भी मेदांता में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। धीरेंद्र ने गांव के रामसेवक, उनकी पत्नी लुड्डन, पुत्र संजय व कपिल, संजय की पत्नी सारती, कपिल की पत्नी पूजा, बल्लांय निवासी प्रदीप, सूरज व एक अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; बेसिक शिक्षकों के अभिलेखों की होगी जांच, राज्य परियोजना निदेशक ने दिए निर्देश

 

 

पुलिस ने 8 नवंबर को लुड्डन पत्नी रामसेवक, पूजा पत्नी कपिल, 10 नवंबर को संजय पुत्र रामसेवक व उसकी पत्नी सारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 11 जनवरी को हत्याभियुक्त रामसेवक पुत्र गुलजारीलाल को गिरफ्तार किया था। रामसेवक पर पांच हजार रूपये का इनाम रखा गया था। इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी कपिल सहित विपिन व पथनौड़ी निवासी सुरेंद्र सिंह राजपूत फरार चल रहे थे। एसपी एनके सिंह ने मुख्य आरोपी कपिल पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस द्वारा काफी हाथपैर मारने के बाद भी मुख्य हत्यारोपी गिरफ्त से बाहर था। जिस पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगने लगे थे।

 

यह भी पढ़ें – किसान आंदोलन के नाम पर भारतीय लोकतंत्र को बर्बाद करने की साजिश का खुलासा

 

 

एसपी एनके सिंह ने बताया कि हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज एडीजी प्रेमप्रकाश ने प्रयागराज एसटीएफ को भी लगाया था। एसटीएफ ने राठ कस्बे में डेरा डाल कर हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। एसपी ने बताया कि एसटीएफ के दरोगा अनिल कुमार सिंह व राठ कोतवाल राजेशचंद्र त्रिपाठी ने अपनी टीमों के साथ छापेमारी करते हुए कपिल, सुरेंद्र व विपिन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को कपिल से घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद हुआ है। वहीं विपिन के पास से भी एक तमंचा मिला है। जबकि तीसरे आरोपी सुरेंद्र ने विपिन से बरामद तमंचा छिपाने में सहयोग किया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!