क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; आखिर इस नवजात मासूम का क्या कसूर था, जन्म लेते ही क्यों मिली मौत की सजा

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। जहां उरई रोड नहर बाईपास पर निर्माणाधीन नाले में गत्ते में बंद नवजात का शव मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी ने लोकलाज के भय से नवजात बालक को नाले में फेक दिया है। बालक के नाभि की नाल में क्लिप लगी होने पर यह प्रसव किसी अस्पताल में होने की संभावना जताई जा रही है।

 

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड; ऋषिगंगा जल प्रलय, 26 शव मिले, 200 से ज्यादा लोग अभी भी लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

राठ नगर में उरई रोड से नहर बाईपास पर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क किनारे गहरे नाले का निर्माण कराया जा रहा है। मंगलवार सुबह नाले में बंद बड़े गत्ते को कुत्तों का झुंड नोच रहा था। यह देख वहां से गुजर रहीं महिलाओं ने गत्ता खोला। जिसमें नवजात बालक का शव देख उनके होश उड़ गए। लोगों का कहना है कि सुबह किसी नवजात के रोने की आवाज आ रही थी। पर किसी ने यह जानने की कोशिश नहीं की कि आवाज कहां से आ रही है।

 

यह भी पढ़ें – जब दूल्हे ने कैमरामैन को जड़ा थप्पड़, दुल्हन हंसी से हुई लोटपोट, देखें वायरल वीडियो

 

लोगों का कहना है कि नवजात बालक होने के चलते किसी विवाहित द्वारा उसे फेकने की संभावना नहीं है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी ने लोकलाज के भय से जन्म के बाद बालक को गत्ते में बंद कर नाले में फेक दिया था। जिसकी दम घुटने से मौत हो गई है। कोतवाली के एसआई शरदचंद्र पटेल ने कहा कि नवजात बालक मृत अवस्था में मिला है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!