उत्तर प्रदेशहमीरपुर

राठ; सीएचसी के नसबंदी शिविर में हंगामा, रक्त परीक्षण में देरी पर आक्रोशित हुईं महिलाएं

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में परिवार नियोजन जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही। जनपद के राठ नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सप्ताह में सिर्फ एक बार नसबंदी शिविर का आयोजन होता है। सोमवार को सीएचसी में आयोजित नसबंदी शिविर में नसबंदी कराने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। रक्त परीक्षण में देरी से आक्रोशित करीब एक दर्जन महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। जिससे सीएचसी में अफरातफरी का माहोल रहा।

 

यह भी पढ़ें – राठ सीएचसी में अव्यवस्थाओं पर भड़कीं विधायक मनीषा अनुरागी, उच्चस्तरीय जांच कराने की बात कही

 

प्रत्येक सोमवार को राठ सीएचसी में नसबंदी शिविर लगाया जाता है। सप्ताह में एक दिन लगने वाले शिविर में राठ, गोहांड व नौरंगा सीएचसी क्षेत्र से सैकड़ों महिलाएं पहुंचतीं हैं। जिसके चलते शिविर में अव्यवस्थाओं का आलम रहता है। सोमवार को नसबंदी कराने पहुंची महिलाएं रक्त परीक्षण के लिए लाइन लगाए रहीं। महिलाओं की संख्या अधिक होने पर रक्त परीक्षण में देरी हुई। जिस पर अपनी बारी का इंतजार कर रहीं करीब एक दर्जन महिलाओं ने आपत्ति जताते हुए शोरशराबा शुरू कर दिया।

 

यह भी पढ़ें – राठ; दो बार किस्मत ने बचाया, तीसरी बार गंवानी पड़ी जान

 

महिलाओं का आरोप था कि घंटों लाइन में लगे होने के बावजूद उनका नंबर नहीं आया। समय से रक्त परीक्षण न होने पर नसबंदी से बंचित रह जाएंगीं। सीएचसी स्टाफ द्वारा महिलाओं को समझा बुझा कर शांत कराया गया। डाॅ आलोक ने कहा कि कैंप में महिलाओं की संख्या अधिक हो रही है। जिससे व्यवस्थाएं बनाने में कुछ दिक्कतें आतीं हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!