उत्तर प्रदेशक्षेत्रीयराज्यहमीरपुर

दो किसानों की एक साथ मौत से गांव में पसरा सन्नाटा, अनाथ हो गए मासूम बच्चे

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Two farmers died after being swept away by the river Virma
विरमा नदी में डूबने से दो किसानों की मौत पर रोते बिलखते परिजन। विराट न्यूज।

 

Hamirpur, UP ; राठ कोतवाली क्षेत्र के रौरो गांव में विरमा नदी के रपटे से बहने के बाद डूबने से दो किसानों की मौत पर गांव में सन्नाटा पसरा है। मृतक दोनों किसान अपने पीछे मासूम बच्चों को रोता बिलखता छोड़ गए हैं। दोनों की पत्नियां अपने होश खो बैठीं।

 

 

 

 

रौरो गांव निवासी मानसिंह राजपूत ने बताया उनके भतीजे धर्मराज राजपूत (28) गांव के ही ज्ञानसिंह श्रीवास (32) के साथ अपने खेतों में भरे बारिश का पानी निकालने गए थे। विरमा नदी के रपटे से बहने पर दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गयी। करीब दो सौ मीटर दूर झाड़ियों में दोनों के शव मिले।

 

 

 

 

मृतक धर्मराज के पिता जयसिंह के नाम पर 50 बीघा कृषि भूमि है। जिसपर वह अपने बड़े भाई बीरेंद्र कुमार के साथ खेती करते थे। खेती से ही उनके परिवार का भरण पोषण होता था। इस हादसे ने परिवार के कमाऊ पुत्र को छीन लिया। धर्मराज की मौत पर पत्नी कल्पना, पुत्र हर्ष (6) व पुत्री राशि (3) का रो रो कर बुरा हाल है।

 

 

 

 

दूसरे मृतक किसान मृतक ज्ञानसिंह अपने पिता ख्याली श्रीवास के हिस्से की 5 एकड़ जमीन पर खेती करते थे। अपने पीछे मां सुशीला, पत्नी दयावती, पुत्री नेत्रा (5) व ढाई वर्ष के पुत्र आदर्श को रोता बिलखता छोड़ गए। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव गांव पहुंचे। जहां दोनों परिवारों में कोहराम मचा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!