उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ सर्किल में चार आत्महत्याओं से मचा हड़कंप, परिजन रो रो कर बेहाल

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

There was a stir in Rath circle after four people committed suicide
A farmer and three women committed suicide by hanging in Rath Circle area.

हमीरपुर जनपद में राठ सर्किल के राठ, जरिया व मुस्करा थाना क्षेत्रों में एक किसान सहित तीन महिलाओं ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। दो मामलों में मृतक महिलाओं के परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

 

 

 

 

 

01, आठ माह पहले हुई थी शादी, हत्या का आरोप

राठ नगर के अतरौलिया मोहल्ला निवासी रामलखन दीक्षित ने बताया वह मंदिर में पुजारी है। रविवार सुबह पुत्र जुगल किशोर के साथ मंदिर में पूजा करने गए थे। पत्नी ऊषा बाहरी कमरे में सफाई कर रहीं थीं। तभी बहू रेखा (22) ने अपने कमरे में पंखे पर चुनरी का फंदा बना फांसी लगा ली। करीब साढ़े आठ बजे ऊषा की नजर पड़ने पर चीखपुकार मचाई। जब तक परिजन मौके पर पहुंचे बहू की मौत हो चुकी थी।

 

A farmer and three women committed suicide by hanging in Rath Circle area.
राठ के अतरौलिया मोहल्ला निवासी मृतका रेखा की फाइल फोटो
फोन पर कहा था ससुराली कर रहे उत्पीड़न

मृतका रेखा का मायका मुस्कारा थाने के भिटारी गांव में है। भाई योगेंद्र ने बताया बीते नवंबर माह में बहन की शादी की थी। शनिवार को बहन ने फोन कर ससुरालियों द्वारा दहेज के लिए उत्पीड़न करने की बात कही थी। आरोप लगाया ससुरालियों ने उनकी बहन की हत्या कर शव को फांसी पर लटकाया है। नायब तहसीलदार व कानूनगो ने मौके पर पहुंच मामले की जांच पड़ताल की। वहीं कोतवाल दिनेश सिंह ने कहा तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे।

 

 

 

 

02, मानसिक उलझन में फांसी पर झूली विवाहिता

जरिया थाने के अलकछवा गांव निवासी बल्लू अहिरवार ने बताया शनिवार को परिजनों सहित गांव में मजदूरी करने गए थे। घर में बहू सविता (26) अकेली थीं। दोपहर में सविता ने कमरे में साड़ी का फंदा बना फांसी लगा ली। दोपहर बाद सविता का पति नरेश अहिरवार मजदूरी कर घर पहुंचा। जहां पत्नी का शव फंदे पर झूलता मिला। बल्लू ने बताया काफी समय से मृतका का मानसिक संतुलन खराब चल रहा था।

 

A farmer and three women committed suicide by hanging in Rath Circle area.
अलकछवा गांव निवासी मृतका सविता की फाइल फोटो
इलाज से भी नहीं मिल रहा था आराम

बल्लू अहिरवार ने बताया कि बहू सविता का ग्वालियर सहित अन्य बड़े शहरों में इलाज कराया। काफी पैसा खर्च करने के बावजूद उसकी मानसिक स्थिति में सुधार नहीं हुआ। जिसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका अपने पीछे दो वर्षीय पुत्र शशांक को रोता बिलखता छोड़ गईं हैं। वहीं जरिया एसओ रामआसरे सरोज ने कहा शव का पोस्टमार्टम कराया है। मामले की जांच की जाएगी।

 

 

 

 

03, फंदे पर लटका था शव, रिश्तेदार पर हत्या का आरोप

मुस्करा थाने के गुंदेला गांव निवासी मनोज उर्फ अजय यादव दिल्ली की एक फैक्ट्री में काम करता है। घर पर उनकी पत्नी ममता (45) अपने पुत्र सुभाष व पुत्री संध्या के साथ रहती थी। संध्या ने बताया शनिवार रात भाई सुभाष दादा के घर जाकर लेट गया। घर पर वह, उसकी मां व एक रिश्तेदार अंकित सो रहा था। रविवार सुबह आंख खुलने पर संध्या ने मां का शव दुपट्टे के सहारे फांसी पर लटका देखा। यह देख उसके होश उड़ गए। सांध्य ने घर में सो रहे रिश्तेदार अंकित को जगाने के साथ भाई व दादा को सूचना दी।

 

A farmer and three women committed suicide by hanging in Rath Circle area.
गुंदेला गांव निवासी मृतका ममता की फाइल फोटो
चार दिन से घर में रुका रिश्तेदार हुआ फरार

भाई व दादा ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतका ममता के चाचा वीरेंद्र सिंह व तोरण सिंह ने रिस्तेदार अंकित पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुरैनी गांव निवासी रिश्तेदार चार दिन से ममता के घर रुका था। घटना के बाद वह फरार हो गया। वहीं इस सम्बंध में मुस्करा थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

04, फसल खराब होने से आहत किसान ने की आत्महत्या

मुस्करा थाना क्षेत्र के पहाड़ी भिटारी गांव निवासी दुलीचंद्र (53) ने शनिवार रात दूसरे मकान की अटारी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पुत्र संजय लोधी ने बताया पिता के नाम चार बीघा जमीन है। वहीं इस वर्ष सौ बीघा जमीन लाखों रुपये में बटाई व बलकट पर ली थी। बारिश की उम्मीद देख खेतों में मूंगफली की फसल बोई थी। सुरुआत में बारिश हुई पर जल्दी ही मौसम धोखा दे गया। जिससे मूंगफली की फसल को भारी नुकसान हुआ।

 

A farmer and three women committed suicide by hanging in Rath Circle area.
पहाड़ी भिटारी गांव निवासी मृतक दुलीचंद्र की फाइल फोटो
बटाई-बलकट रख ली थी सौ बीघा जमीन

दुलीचंद ने अपनी सारी जमा पूंजी मूंगफली के बीज में खर्च कर दी थी। बारिश न होने पर फसल का बीज बर्बाद होने से वह मानसिक तनाव में थे। इसी परेशानी की वजह से शनिवार रात अटारी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं इस संबंध में मुस्करा थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया घटना की सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। कहा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

 

You May Like This 👉

 

75 साल की वृद्धा ने खाया जहर, तड़पते हुए निकले प्राण, जानें वजह

 

राठ में चल रही थी बाल विवाह की तैयारी, प्रशासनिक टीम ने फेरा पानी

 

डेढ़ साल में इकलौते पुत्र व पति को खोकर बेसहारा हुई रती, नहीं थम रहे आंसू

 

लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनीं रमाकांति राजपूत, देखें साइकिल से हवाई जहाज तक संघर्ष का सफर

 

किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

Leave a Reply

error: Content is protected !!