क्षेत्रीयहमीरपुर

खाद के लिए उमड़ी भीड़ ने की धक्कामुक्की, फिर पुलिस ने संभाला मोर्चा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ में किसानों को खाद के लिए जूझना पड़ रहा है। खाद आने की सूचना पर सैकड़ों किसानों की भीड़ जुटती है। भीड़ में मौजूद महिला किसानों को धक्कामुक्की का सामना करना पड़ता है। मामला बढ़ने पर पुलिस बुलाई जाती है। पुलिस के पहरे में खाद बांटी जा रही है।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें – रोडवेज की बस में महिला से टप्पेबाजी, डेढ़ लाख के गहने व 40 हजार रुपये उड़ाए

 

 

 

 

इस समय फसलों की सिंचाई का काम चल रहा है। सिंचाई के समय खेतों में यूरिया खाद की आवश्यकता होती है। खाद पाने के लिए किसान समितियों के चक्कर लगाते हैं। जहां भी खाद आने की सूचना मिलती है सैकड़ों किसानों की भीड़ जुट जाती है। राठ क्षेत्र के पहाड़ीगढ़ी गांव में खाद के लिए जुटी किसानों की भीड़ बेकाबू हो गई। महिलाओं व पुलिस के साथ धक्कामुक्की कर दी।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें – ट्रैक्टर ने बाइक चालक को रौंदा, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

 

 

 

 

पहाड़ीगढ़ी गांव में कुल्हैंड़ा क्षेत्रीय सहकारी समिति है। मंगलवार को समिति में खाद बांटे जाने की सूचना मिली। जिस पर पहाड़ी, बसेला, नौहाई, कुल्हैंड़ा गांव के किसानों की भीड़ लग गई। खाद के लिए पांच सैकड़ा से अधिक किसान टूट पड़े। समिति पर मौजूद दो सिपाही किसानों की लाइन लगवा रहे थे। तभी लाइन में आगे लगीं महिलाओं से धक्कामुक्की हो गई।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें – इश्क का जुनून; प्यार की दीवानी 10 बच्चों की मां प्रेमी संग हुई फरार

 

 

 

 

सिपाहियों ने रोकने का प्रयास किया। सिपाहियों के दखल पर कुछ लोग बेकाबू हो गए। जमकर हंगामा करते हुए सिपाहियों के साथ भी धक्कामुक्की कर दी। सूचना पर कोतवाली से पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने लाठियां पटकते हुए भीड़ को काबू में किया। बाद में लाइन लगवाकर खाद बंटवाई गई। हंगामे की वजह से खाद लेने पहुंचे किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें – खूनी खेल; सोते परिवार पर बरसाईं गोलियां, सिपाही सहित तीन की मौत, तीन घायल हुए

 

 

 

 

राठ की क्रय विक्रय समिति में भी खाद वितरण के दौरान हंगामा हुआ। किसानों ने समिति प्रभारी पर पक्षपात का आरोप लगाया। जिसके बाद मामला बिगड़ता गया। सूचना पर कोतवाली से पुलिस फोर्स पहुंची। पुलिस के साए में खाद बांटी गई। केंद्र प्रभारी मनमोहन सिंह यादव ने कहा किसानों की भीड़ अधिक होने से अव्यवस्था हुई थी। पुलिस के आने पर खाद का वितरण सुचारू हुआ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!