क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ पनवाड़ी मार्ग तीन घंटे रहा जाम, देखें क्या रही जाम की वजह

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ कस्बे में गल्ला मंडी के सामने राठ पनवाड़ी मार्ग पर जाम लग गया। करीब तीन घंटे तक जाम में फंसे वाहन चालक व सवारियां परेशान हुईं। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस व यातायातकर्मियों ने जाम खुलवाया। जिसके बाद राहगीरों ने राहत की सांस ली।

 

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार किसान की हुई मौत

 

 

 

पनवाड़ी मार्ग स्थित गल्ला मंडी में क्षेत्र सहित महोबा जनपद के पनवाड़ी व झांसी जनपद के गरौठा क्षेत्र से किसान अनाज बेचने आते हैं। जिससे यहां प्रतिदिन किसानों की भारी भीड़ रहती है। इस समय मटर मसूर की कटाई चल रही है। किसान अपनी उपज को खेत से सीधे गल्ला मंडी लेकर पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन अनाज से भरीं सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रालियां गल्ला मंडी पहुंचतीं हैं।

 

 

 

यह भी पढ़ें – राठ-उरई मार्ग पर मिट्टी के ढेर से टकराकर बाइक चालक की मौत

 

 

 

मंडी में प्रवेश के लिए दो गेट हैं। जिनमें से एक गेट अधिकांश बंद रहता है। किसानों के लिए एकमात्र गेट है जहां से ट्रैक्टर ट्रालियां मंडी में प्रवेश करतीं हैं। होली त्योहार के चलते 7 से 9 मार्च तक गल्ला मंडी बंद रही। शुक्रवार से मंडी में कामकाज प्रारंभ हुआ पर किसान कम आए। शनिवार सुबह से किसान ट्रैक्टरों में फसल भरकर मंडी पहुंचने लगे। जिससे ट्रैक्टर ट्रालियों की लाइन लग गई।

 

 

 

यह भी पढ़ें –  शर्मनाक; एंबुलेंस चालक ने रास्ते में एम्बुलेंस रोक कर महिला मरीज से की अश्लील हरकतें

 

 

 

ट्रैक्टरों की संख्या अधिक होने से मंडी के सामने पनवाड़ी मार्ग पर जाम लग गया। दो घंटे बाद जाम की सूचना पर पुलिस व यातायातकर्मी पहुंचे। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया गया। वहीं गल्ला मंडी का दूसरा गेट भी खोल दिया गया। जिससे ट्रैक्टर आसानी से मंडी में जाने लगे। करीब तीन घंटे तक यातायात बाधित रहने से रास्ते में दोनों ओर वाहनों की लाइन लगीं रहीं।

3 thoughts on “राठ पनवाड़ी मार्ग तीन घंटे रहा जाम, देखें क्या रही जाम की वजह

Leave a Reply

error: Content is protected !!