उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

पहले घर से भागे, फिर परिवार वालों की रजामंदी से प्रेमी युगल का हुआ मिलन

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र निवासी प्रेमी प्रेमिका घर वालों के डर से घर छोड़ कर ही भाग गए। प्रेमिका के पिता ने कोतवाली में पुत्री के प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस दोनों को खोज कर कोतवाली लाई। जहां प्रेमी प्रेमिका एक दूसरे के साथ रहने की जिद पर अड़े रहे। आखिर इनके प्यार के सामने घर वालों ने भी हार मान ली। दोनों की खुशी को देखते हुए आनन फानन में मंदिर से विवाह करा दिया।

 

 

 

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के बसेला गांव निवासी ज्योति व पहाड़ी गढ़ी गांव के सूरज के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी युगल को डर था कि बात परिजनों तक पहुंचने पर उन्हें अलग कर दिया जाएगा। इसी डर में उन्होंने घर से भाग कर एक होने का निश्चय कर लिया। 23 दिसंबर को दोनों परिजनों को बिना कुछ बताए घर से भाग गए। ज्योति के पिता रामसिंह ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शुक्रवार को पुलिस दोनों को बरामद कर कोतवाली लाई।

 

 

 

 

कोतवाली में चले विचार विमर्श के बाद दोनों के परिजन बेटा बेटी की खुशी के लिए शादी करने को राजी हो गए। परिजनों की रजामंदी मिलते ही आनन फानन में पड़ाव चौराहा स्थित रविदास मंदिर में दोनों का विवाह संपन्न करा दिया गया। नवदंपति ने डॉ आंबेडकर का आशीर्वाद लिया। विवाह में ज्योति के पिता रामसिंह, सूरज के पिता रामस्वरूप सहित अन्य परिजनों ने पहुंच कर आशीर्वाद दिया। रविदास मंदिर समिति के नाथूराम वर्मा, जेएल वर्मा, जसीराज बाबू, दिनेश कुमार वर्मा, सीताराम आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!