क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; विद्धुत ट्रांसफार्मर फुंका, 15 दिन से अंधेरे में डूबा आधा गांव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के बसेला गांव में तालाब के पास लगा विद्धुत ट्रांफार्मर एक पखवारे पूर्व जोरदार धमाके के बीच फुंक गया था। जिसके बाद आधे गांव की विद्धुत आपूर्ति ठप चल रही है। ग्रामीणों का कहना है कि अनेक बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा रहा। वहीं विभाग के जेई का कहना है कि ट्रांसफार्मर सही करा दिया गया था।

 

यह भी पढ़ें – आखिर पैंट उतरने के बाद क्यों पता चलता है कि आईडी फर्जी है

 

बसेला गांव के गांव के रविंद्र महाराज, राकेश पटेरिया, जितेंद्र, रोहित, मानसिंह, हेमराज, मनीष, मुन्ना, रामप्रकाश, कल्लू, रामदेव आदि ने बताया कि तालाब किनारे 100 एमवीए का विद्धुत ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। जिससे आधे गांव को विद्धुत आपूर्ति की जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि करीब 15 दिन पहले ट्रांसफार्मर फुंक जाने से बसेला गांव के 250 घर अंधेरे में डूबे हैं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; गले में लिपटा विशाल नांग, जान देकर जान ले गया

 

लाइट न होने से जहां एक ओर चोरियों का खतरा बढ़ रहा है, वहीं ग्रामीणों को मच्छरों के प्रकोप का सामना भी करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत की लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। गुरुवार को विधायक मनीषा अनुरागी से शीघ्र ही ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग की है। इस सम्बंध में विद्धुत विभाग के जेई अभिनेंद्र सिंह का कहना है कि ट्रांसफार्मर सही करा दिया गया है।

error: Content is protected !!