क्षेत्रीयहमीरपुर

अवैध अस्पताल संचालिका को जारी हुआ नोटिस, इलाज के दौरान मरीज की हुई थी मौत

Spread the love

विराट न्यूज चैनल

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

 

 

हमीरपुर, यूपी : राठ में अवैध रूप से संचालित अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती दिखाई है। जांच के बाद नोडल अधिकारी द्वारा अस्पताल संचालिका को नोटिस जारी किया गया। तीन दिन के अंदर डिग्री व रजिस्ट्रेशन उपलब्ध न कराने पर वैधानिक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

 

 

 

राठ शहर के नहर बाईपास पर बीते छह माह से बिना रजिस्ट्रेशन के मां पीतांबरा हॉस्पिटल संचालित था। रविवार को डायरिया पीड़ित लुधियातपुरा मोहल्ला निवासी श्यामलाल (45) की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। परिजनों द्वारा डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा काटा गया।

 

 

 

मौके पर पुलिस भी पहुंची थी। बाद में अस्पताल प्रशासन व परिजनों के बीच समझौता हो गया था। मामले में सामने आया कि अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था। मंगलवार को सीएमओ डॉ गीतम सिंह व नोडल अधिकारी डॉ भानुप्रताप सिंह ने अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां डॉक्टर सहित कर्मचारी नदारत मिले।

 

 

 

वहीं बुधवार को अस्पताल का बोर्ड भी अलग कर दिया गया। वहीं नोडल अधिकारी ने अस्पताल संचालिका दीप्ति को नोटिस जारी किया। नोटिस के साथ अस्पताल से मिली दवाएं व अन्य सामग्री की सूची संलग्न की गई। संचालिका को तीन दिन के अंदर डिग्री व रजिस्ट्रेशन लेकर उपस्थित होने के निर्देश दिए। अन्यथा की स्थिति में कठोर वैधानिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

error: Content is protected !!