क्षेत्रीयहमीरपुर

फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, पिता बोला हत्या हुई है

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Married woman's dead body found hanging, father said it was a murder
मृतका रमाकांति की फाइल फोटो

Hamirpur, UP ; राठ कोतवाली क्षेत्र के बहपुर गांव में विवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला। पति मानसिक संतुलन खराब होने पर फंदा लगाकर आत्महत्या करने की बात कह रहा है। वहीं मृतका के पिता ने ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

 

 

 

बहपुर गांव निवासी दयानंद ने बताया वह मजदूरी करते हैं। बुधवार को मजदूरी करने राठ कस्बा गए थे। तभी मौका पाकर उनकी पत्नी रमाकांति (27) ने साड़ी से फंदा लगा लिया। जब तक परिजनों को जानकारी हुई उनकी मौत हो चुकी थी। बताया मृतका का मानसिक संतुलन सही नहीं था। दो साल से कानपुर में इलाज कराया जा रहा था।

 

 

 

 

वहीं मृतका के पिता जमखुरी गांव निवासी पिता संतोष कुमार अनुरागी ने बताया 20 जून 2014 को पुत्री का विवाह किया था। दहेज में अपनी क्षमता के अनुसार नगदी सहित सामान दिया था। आरोप है शादी के बाद ससुराली दहेज में दो लाख रुपये व बाइक की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर उनकी पुत्री का शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया।

 

 

 

 

आरोप है दहेज की मांग पूरी न होने पर बुधवार दोपहर उनकी पुत्री से मारपीट कर फंदे पर लटका दिया। परिजनों सहित पहुंचे जहां पुत्री का शव फंदे पर लटका मिला। मृतका के पति, ससुर, सास के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। मौत पर पुत्री भानवी (6) व पुत्र सागर (4) का रो रो कर बुरा हाल है। कोतवाल भरत कुमार ने शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। कहा मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!