उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

नशा; बाइक की पेट्रोल टंकी के लॉक तोड़ देता है 15 साल का यह बालक

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

नशा ऐसी चीज है जिसकी लत लगने पर आसानी से नहीं छूटती। दुनियां में तरह तरह के नशा करने वाले लोग हैं। अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं। युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति उन्हें अपराधों की काली दुनियां में धकेल रही है। पर हम आप को बताने जा रहे हैं 15 वर्षीय लड़के की नशे की उस लत के बारे में जिसे सुनकर आप को भी विश्वास नहीं होगा।

 

 

 

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में एक 15 साल का लड़का घूमता हुआ मिल जाएगा। अधिकांश यह लड़का उरई बस स्टैंड के आसपास देखा जाता है। दिखने में सामान्य सा यह किशोर सही से बोल नहीं पाता। लड़खड़ाती आवाज में यह अपनी बात कह पाता है जिसमें आवाज से ज्यादा उसके इशारे महत्वपूर्ण होते हैं। पर साधारण से दिखने वाले इस किशोर में एक असाधारण बात है। और वह है इसके नशे की लत।

 

 

 

 

किशोर में यह लत शराब, गांजा, अफीम या किसी अन्य नशीले पदार्थ की नहीं है। इसे लत है पेट्रोल सूंघने की। पेट्रोल की दुर्गंध इसे अजीब सी तृप्ति देती है। यह आते जाते बाइक सवारों को रोक पेट्रोल टैंक खोलने को कहता है। जब लोग इसकी बात नहीं मानते तो यह गिड़गिड़ाने लगता है। उत्सुकता से लोग इसकी बात मान लेते हैं। पेट्रोल टैंक खुलते ही यह झपट कर उस पर अपना मुंह टिका देता है।

 

 

 

 

पेट्रोल की खुश्बू मिलते ही इस किशोर को अजीब सी तृप्ति का एहसास होता है। अपना नशा पूरा करने के लिए यह दिन भर बाइक सवारों से गिड़गिड़ाता हुआ देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, जब इसे कहीं कोई बाइक खड़ी मिल जाती है। तो यह उसके पेट्रोल टैंक का लॉक तोड़ने में भी नहीं हिचकता। अपनी इस लत को पूरा करने के लिए दिन भर लोगों की खिड़की खाता है। फिलहाल लोग इसे मानसिक रोगी मान रहे हैं।

error: Content is protected !!