उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

अंधेरगर्दी; 15 दिन में ही गड्ढा युक्त हुई सड़क, अधिकारी दे रहे बारिश को दोष

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

सरकारी योजना के नाम पर किस तरह धन का बंदरबांट होता है इसका एक उदाहरण हमीरपुर जनपद में राठ से औंडेरा मार्ग है। गड्ढा मुक्त अभियान के तहत सही की गई सड़क 15 दिन बाद ही फिर से गड्ढा युक्त हो गई। ग्रामीणों ने कमीशनखोरी का आरोप लगाया है। वहीं विभागीय अधिकारी सड़क खराब होने की वजह बारिश बता रहे हैं।

 

 

 

राठ नगर के मोक्षधाम से औंड़ेरा रोड तक तीन किलोमीटर सड़क में गड्ढे हो गए थे। प्रदेश सरकार द्वारा गड्ढा मुक्त सड़क का अभियान चलाया जाता है। जिसके तहत इस सड़क पर भी विभागीय अधिकारियों की कृपा दृस्टि हुई। करीब एक पखवारे पूर्व लोक निर्माण विभाग ने डामर व गिट्टी डाल कर सड़क को गड्ढा मुक्त किया था। कार्य की गुणवत्ता का अंदाजा इसी बात से लगाया जाता है कि 15 दिन बाद ही सड़क फिर से गड्ढा युक्त हो गई।

 

 

 

औंड़ेरा गांव के करन सिंह, अंगद, भानुप्रताप, नंदराम, श्रीकृष्ण, सुनील आदि का आरोप है कि गड्ढा मुक्त अभियान के नाम पर खानापूर्ति की गई। जिससे सड़क 15 दिन में ही उखड़ गई। वहीं लोकनिर्माण विभाग के अवर अभियंता जितेंद्र का कहना है कि गड्ढों में पानी भर जाने से सड़क फिर से खराब हो गई है। सीसी सड़क के लिए स्टीमेट बनाकर भेजा था। स्टीमेट पास होने पर सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

error: Content is protected !!