क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बंगाल हिंसा से हिन्दू संगठनों में उबाल, विश्व हिंदू परिषद ने राष्ट्रपति से की हस्तक्षेप की मांग

Spread the love

आकाश नगायच, राठ, हमीरपुर।

 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा की घटनाओं से हिन्दू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। हमीरपुर जनपद के राठ नगर में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम अशोक यादव को सौंपा है। जिसमें बंगाल हिंसा पर हस्तक्षेप की मांग करते हुए शांति व्यवस्था स्थापित करने तथा अराजकतत्वों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; कमरे में फांसी पर झूल रहा था विवाहिता का शव, कैसे कटे जीवन के पांच साल

 

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए विश्व हिंदू परिषद के नगर पालक राकेश मिश्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद सत्तारूढ़ दल समर्थकों व जिहादियों द्वारा किए गए तांडव से पूरा देश चिंतित है। यह हिंसा भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय है। वहां की मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रचार में जो धमकियां दीं थीं चुनाव के बाद उनके समर्थकों ने जेहादियों के साथ मिलकर हकीकत में बदल दीं। प्रखंड पालक राठ ग्रामीण अवधेश शर्मा ने कहा कि बंगाल में निर्दोष लोगों की क्रूरता पूर्वक हत्या की गई। घर, दुकानों व मंदिरों में हमले किए गए। महिलाओं को निशाना बनाया गया। इस तांडव से दहशत में आए हजारों लोग बेघर हो गए हैं।

 

यह भी पढ़ें- राठ; अनलाॅक का पहला दिन, बाजार में पसरा रहा सन्नाटा, उम्मीद से कम हुई खरीददारी

 

ज्ञापन में कहा गया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में पूरा हिंदू समाज त्रस्त है। यह स्थिति पूरे देश के लिए चिंता का विषय है। राष्ट्रपति से संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए बंगाल में कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने के सख्त आदेश देने की मांग की। साथ ही असामाजिक व अराजक तत्वों को कठोर दंड देने की मांग भी की है। ज्ञापन देने वालों में इं. शिवांगी राजपूत जिला संयोजक दुर्गावाहिनी जिला संयोजिका, सभासद उपेंद्र शर्मा, बसंत नगायच, हरिओम तिवारी, यशोवर्द्धन दिहुलिया, आदर्श तिवारी, शिवम प्रजापति, सुभांशु नगायच, अमरीश तिवारी, गोविंददास, मनीष सिंह, गिरजाशंकर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!