क्षेत्रीयहमीरपुर

खेत की तारबाड़ी में दौड़ रहा था करंट, किसान की मौत, किशोर झुलसा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के धनौरी गांव में खेत की तारबाड़ी में दौड़ रहे करंट से किसान की मौत हो गई। जबकि उसके साथ मौजूद गांव का किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। झूलते हाईटेंशन के तार पेड़ से छू रहे थे। जिसके माध्यम से खेत की तारबाड़ी में भी तेज करंट दौड़ रहा था। विधायक ने परिवारों को ढांढस बंधाते हुए मदद का आश्वासन दिया।

 

 

 

यह भी पढ़ें – घर में घुस कर जबरन कपड़े उतारे, फिर किया गंदा काम

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के धनौरी गांव निवासी नीलेश कुमार ने बताया उनके पिता सियाराम कुशवाहा (40) सब्जी की खेती करते थे। गांव के गोपाल का खेत बलकट पर लिया था। जिसमें सब्जी लगाई थी। सब्जी बेचकर उनके परिवार का भरण पोषण होता था। बताया शुक्रवार सुबह पिता सियाराम खेत से सब्जी तोड़ने जा रहे थे। उनके साथ गांव का शिवम विश्वकर्मा (15) अपने खेत में मिर्च की फसल की रखवाली करने जा रहा था।

 

 

यह भी पढ़ें – मधुमक्खियों ने वृद्ध पर किया हमला, हुई दर्दनाक मौत

 

 

खेत के रास्ते में गांव के कुंजन का खेत पड़ता है जिसमें तारबाड़ी लगी हुई है। ऊपर से निकली हाईटेंशन विद्युत लाइन झूलते हुए बेरी के पेड़ में छू रही थी। बेरी का पेड़ तारबाड़ी से सट कर लगा है। जिससे पेड़ से होते हुए हाईटेंशन करंट तारबाड़ी में दौड़ रहा था। जैसे ही सियाराम व शिवम तारबाड़ी के संपर्क में आए तेज करंट से दोनों झुलस गए। जानकारी होने पर परिजन उन्हें राठ सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने सियाराम को मृत घोषित कर दिया।

 

 

यह भी पढ़ें – शराब ठेका के सेल्समैन से मारपीट, लूट व फायरिंग का आरोप

 

 

गंभीर रूप से झुलसे शिवम को मेडिकल कालेज उरई रेफर किया है। किसान की मौत पर पिता लक्ष्मण, मां फूलरानी, पत्नी सुनीता, पुत्री राधा, पुत्र नीलेश व उपेंद्र का रो रो कर बुरा हाल है। कोतवाल तारासिंह पटेल ने कहा शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं बिजली विभाग के एसडीओ चंदन यादव ने कहा मामले की जांच कराई जा रही है। मृतक को विभाग की ओर से मुआवजा दिलाने के लिए विभागीय प्रक्रिया की जा रही है।

 

“मामले की जानकारी होने पर विधायक मनीषा अनुरागी ने पोस्टमार्टम हाउस में मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।”

Leave a Reply

error: Content is protected !!