क्षेत्रीयहमीरपुर

हरसुंडी गांव में बढ़ रहा पेयजल संकट, बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे ग्रामीणों में आक्रोश

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक, विराट न्यूज

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

 

 

Hamirpur, UP : सरीला क्षेत्र के हरसुंडी गांव में पेयजल समस्या दिन पर दिन विकराल रूप लेती जा रही है। पानी की टंकी से आधे गांव को ही आपूर्ति होती है वह भी नाकाफी साबित हो रही है। हैंडपंपों ने भी जवाब देना शुरू कर दिया है। पेयजल समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।

 

 

 

 

हरसुंडी गांव के मगनपाल, सोहनलाल, जयसिंह यादव, चंद्रशेखर, गोपाल यादव, लखनलाल, हरीसिंह आदि ने बताया नमामि गंगे परियोजना से टंकी बनाई गई व गांव में पाइन लाइन बिछाई गई। बिजली व्यवस्था न होने से नलकूप को सौर्य ऊर्जा का सहारा है। बताया टंकी भरने में तेज धूप होने पर छह घंटे का समय लगता है।

 

 

 

 

आधे गांव की पाइप लाइन चोक पड़ी है जिससे पानी नहीं पहुंच रहा। टंकी से मात्र आधे गांव को ही आपूर्ति की जाती है। जहां भी पाइप लाइनों में बूंद बूंद पानी आता है। जो प्यास बुझाने के लिए ही पर्याप्त नहीं। पंचायत भवन की बस्ती में एक बूंद भी पानी नहीं पहुंच रहा। गांव के परिषदीय विद्यालय में हैंडपंप का सहारा है।

 

 

 

 

ग्रामीणों ने बताया गांव की बड़ी आबादी के लिए एक दर्जन हैंडपंप लगे हैं जिनमें से चार खराब हैं। वहीं भीषण गर्मी के बीच करीब आधा दर्जन से अधिक हैंडपंप पानी छोड़ रहे हैं। जल्दी ही वह भी जवाब दे जाएंगे। भीषण गर्मी में ग्रामीणों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

error: Content is protected !!