क्षेत्रीयहमीरपुर

COVID-19; राठ विधायक मनीषा अनुरागी ने दिए 50 लाख, राठ में कोविड अस्पताल के लिए डीएम को लिखा पत्र

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कोरोना के बढ़ते प्रकोप व सीमित संसाधनों को देखते हुए हमीरपुर जनपद की राठ विधानसभा से विधायक मनीषा अनुरागी ने कोरोना से बचाव व उपचार के लिए आवश्यक संसाधन खरीदने हेतु अपनी निधि से 50 लाख की धनराशि दी है। साथ ही राठ में पचास बैड का कोविड अस्पताल खोले जाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। अभी कोरोना संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए सुमेरपुर व कुरारा स्थित कोविड अस्पताल जाना पड़ता है।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

राठ विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा कि बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए विभिन्न संसाधनों व दवाओं की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस धनराशि से गंभीर संकट से जूझ रहे मरीजों को आवश्यक दवाएं, उपकरण आदि संसाधन उपलब्ध कराए जाएं। आक्सीजन की कमी से भी विधायक चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि इस धनराशि से राठ सीएचसी में आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भी स्थापित कीं जाएं। जिनसे सीधे हवा से प्रति मिनट दो से दस लीटर तक आॅक्सीजन का उत्सर्जन किया जा सके।

 

यह भी पढ़ें – COVID-19; ऑक्सीजन की कमी महसूस हो रही, पेट के बल लेट जाइए

 

विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा कि आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों की मदद से आक्सीजन की कमी से निबटा जा सकता है। विधायक ने कहा कि कोविड संक्रमितों को 14 दिनों के लिए सुमेरपुर व कुरारा जाना पड़ता है। यह दोनों अस्पताल नगर क्षेत्र से साठ से सवा सौ किलोमीटर दूर पड़ते हैं। जिससे मरीजों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राठ विधानसभा की बड़ी आबादी को देखते हुए यहां पर भी कोविड अस्पताल होना आवश्यक है। डीएम को लिखे पत्र में विधायक ने राठ में सभी आवश्यक उपकरणों व संसाधनों से युक्त 50 बेड का कोविड अस्पताल खोले जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!