उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

विधानसभा चुनाव; प्रत्याशियों पर भारी आज की रात, समर्थकों के दिलों की धड़कनें बढ़ीं

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा निर्वाचन प्रक्रिया में गुरुवार 10 मार्च को मतगणना होनी है। ईवीएम किसके भाग्य का पिटारा खोलेगी यह कुछ घंटों बाद सामने आ जाएगा। फिलहाल चुनाव परिणामों को लेकर सभी प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ीं हुईं हैं। भारतीय जनता पार्टी व समाजवादी पार्टी के समर्थक अपने अपने प्रत्याशी की जीत का दावा ठोक रहे हैं। वहीं बसपा व कांग्रेस खेमे में शांति देखी जा रही है।

 

 

 

 

मतगणना को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की राठ के कबीर चौरा मंदिर में बैठक हुई। भाजपाई परिणाम के प्रति खासे आश्वस्त व उत्साहित दिखे। जिला प्रभारी रंजना उपाध्याय ने कहा कि आचार संहिता का पालन करते हुए कार्यकर्ता मतगणना स्थल से दूरी बनाकर रहें। शांत होकर परिणामों की प्रतीक्षा करें। विधानसभा प्रभारी डॉ कमलेश सक्सेना ने कहा कि जीत के बाद बिना शोरगुल के अपनी प्रत्याशी को फूलमालाएं व पुष्पगुच्छ भेंट करें।

 

 

 

 

डॉ कमलेश सक्सेना ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारी किसी भी गतिविधि से दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं को तकलीफ न पहुंचे इसका ध्यान रखना होगा। जीतने के बाद दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं को उकसाने की कोई भी कोशिश न की जाए। बैठक में भाजपा प्रत्याशी मनीषा अनुरागी, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अमरचंद्र अनुरागी, गोहाण्ड ब्लाक प्रमुख अरविंद मुखिया, मुस्करा वीरनारायण राजपूत, सरीला प्रतिनिधि जीतू राजपूत, मीडिया प्रभारी गनपत सिंह महान, प्रमोद अग्रवाल, अमरसिंह बाबा आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष डॉ मोहम्मद शमीम खान ने कहा कि मतगणना स्थल पर बराबर नजर रखे हैं। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राठ विधानसभा से सपा प्रत्याशी चंद्रवती वर्मा भारी मतों से जीत होगी। वहीं अनेक सपाई बुधवार को ही मतगणना स्थल पहुंच गए। सपाईयों का कहना है कि सरकार अपनी ताकत का प्रयोग कर परिणाम प्रभावित कर सकती है। जिसको लेकर मतगणना स्थल पर डटे हुए हैं। सपाइयों की स्थानीय अधिकारियों से नौंकझोंक भी देखी गई।

 

 

 

 

बसपा प्रत्याशी प्रशन्न भूषण ने कहा कि उन्हें जनता का पर्याप्त आशीर्वाद व मत मिला है। जीत हार ईवीएम खुलने के बाद ही सामने आएगी। दावों की जगह मतगणना का इंतजार करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश श्रीवास ने कहा कि जनता ने उनका पूरा सहयोग किया है। जीत हार किस्मत की बात है। नतीजे आने से पहले सोशल मीडिया के वीर अपने प्रत्याशी की जीत बताते हुए जमकर पोस्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भाजपा व सपा की जंग देखी जा रही हैं। दोनों दलों के सोशलवीर अपनी अपनी तलवारें भांजते हुए प्रत्याशियों की जीत व प्रदेश में सरकार बनाने का डंका पीट रहे हैं। असल हकीकत मतपेटी खुलने के बाद ही सामने आएगी।

error: Content is protected !!