क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड ने सरकार पर लगाया जौहर यूनीवर्सिटी की जमीन हथियाने का आरोप

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

यूपी के रामपुर में आजम खान की जौहर यूनिवर्सटी की 14 सौ बीघा जमीन सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया गया है। जिसके विरोध में हमीरपुर जनपद के राठ नगर में मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड पदाधिकारियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंंपा। जिसमें यूनिवर्सिटी की जमीन पर सरकार के कब्जे का फरमान वापस लेने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – राशि से पता करें अपना स्वभाव, जानें आप कितने चंचल हैं

 

मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष दानिश खान ने कहा कि देश विदेश में अपनी पहचान बना चुकी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पिछले कुछ महीनों से नफरत व राजनैतिक द्वेष भावना का शिकार का शिकार है। इसके मेन गेट व दीवारों पर सरकार द्वारा बुलडोजर चलवाया जाता है। सरकार फरमान जारी कर यूनिवर्सिटी बंद कराना चाहती है। जिससे शिक्षा का व्यापार करने वाले पूंजीपतियों को फायदा हो।

 

यह भी पढ़ें – राठ; स्वामी ब्रम्हानंद अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट, फाइनल मुकाबले में नागपुर टीम बनी विजेता

 

दानिश खान ने कहा कि आजम खान रामपुर की पहचान कलम से बनाना चाहते हैं जबकि सरकार रामपुरी चाकू को प्रोत्साहन दे रही है। सरकार द्वारा यूनिवर्सिटी की 14 सौ बीघा जमीन पर कब्जे का फरमान वापस लेने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में मृत्युंजय प्रताप, रसीद राइन, चांद मोहम्मद मंसूरी, सुलेमान अली, अहमद अली, शाहिद अली, हसीन राइन, लखनलाल लोधी, सगीर अहमद, दीपक यादव, अवधेश प्रताप आदि मौजूद रहे।

One thought on “हमीरपुर; मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड ने सरकार पर लगाया जौहर यूनीवर्सिटी की जमीन हथियाने का आरोप

Leave a Reply

error: Content is protected !!