उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

हमीरपुर; महिला मित्र के सहारे करता था अपराध, संदिग्ध हालात मिला शव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक।

 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद में महिला मित्र के साथ अपराधों को अंजाम देने वाले युवक का शव संदिग्ध अवस्था में तालाब के पास खेतों की ओर जाने वाले रास्ते से बरामद हुआ है। हत्या की आशंका पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। घटना स्थल से पुलिस को तीन मोबाइल व चप्पलें बरामद हुईं है। डाॅग स्क्वाड की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। मृतक के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में अपहरण सहित गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। जांच में सामने आया कि दो शादियां करने वाला मृतक अपनी प्रेमिका के साथ अपराधों को अंजाम देता था।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; भाजपा नेता का गंदा शौक, एक दर्जन नाबालिगों को बनाया हवस का शिकार

 

मौदहा कस्बे में शनिवार सुबह परछा रोड स्थित साजन तालाब के पास कस्बे के क्योटरा हुसैनिया मोहल्ला निवासी संजय निषाद (34) पुत्र रामआसरे निषाद का शव मिलने पर हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर सीओ सौम्या पांडेय व कोतवाल मनोज शुक्ला पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताई। मृतक के पिता रामआसरे निषाद का आरोप है कि किसी ने उसके पुत्र की हत्या का शव को फेक दिया है। मृतक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले जबकि नाक से खून निकल रहा था। घटना स्थल से पुलिस को तीन मोबाइल फोन व चप्पल बरामद हुईं हैं। वहीं पास में एक लोडर वाहन भी खड़ा था।

 

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; राम मंदिर में हर घर से लगेगी ईंट, समर्पण निधि अभियान का हुआ शुभारंभ

 

 

सीओ सौम्या पांडेय ने बताया कि मृतक संजय निषाद शातिर अपराधी था। जो गिरोह बनाकर अपहरण व फिरौती जैसी वारदातों को अंजाम देता था। कुछ समय पूर्व उसने एक रोडवेज कर्मी का अपहरण कर कांशीराम कालोनी में बंधक बनाया था। जिसके परिजनों से लगभग सात लाख रूपये की फिरौती भी वसूली थी। मृतक के खिलाफ सुमेरपुर, मौदहा सहित अन्य थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। कुछ समय पहले सुमेरपुर पुलिस ने उसे अपहरण के मामले में गिरफ्तर भी किया था। आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में वह कुछ महिलाओं का भी सहयोग लेता था। महिलाओं के माध्यम से शिकार को फंसाने के बाद उसे अगवा कर लेता था। जिसे छोड़ने के ऐवज में अच्छी रकम की वसूली की जाती थी।

 

यह भी पढ़ें – राठ में सड़कों के दोनों ओर लगा अतिक्रमण, बन रहा हादसों की वजह

मृतक संजय ने दो विवाह किए थे। उसकी पहली शादी बांदा जिले के दर्दा गांव में हुई थी। पहली पत्नी से उसको एक पुत्र व दो पुत्रियां हैं। इसके बाद उसने भरूआ सुमेरपुर निवासी युवती से दूसरा विवाह किया था। उसकी दूसरी पत्नी से कोई संतान नहीं है। बताया जाता है कि रंगीनमिजाज संजय दो पत्नियों के होते हुए एक अन्य महिला से संबंध बनाए था। अपनी कथित प्रेमिका के माध्यम से ही वह आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। उस पर मौदहा व सुमेरपुर थानों में अपहरण, गैंगस्टर, गुंडाएक्ट सहित अन्य विभिन्न गंभीर धाराओं में सात मुकदमे दर्ज हैं। इस संबंध में एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!