क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; भारतीय किसान यूनियन ने आधा दर्जन गांव में लगाई पंचायत, बताईं कृषि कानूनों की खामियां

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने के बाद किसान यूनियन ने अपनी बदली हुई रणनीति के तहत गांव चैपाल कार्यक्रम शुरू कर दिया है। जिसके तहत हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में यूनियन पदाधिकारियों ने करीब आधा दर्जन गांवों में पंचायत लगाईं। शनिवार को क्षेत्र के औंता, बंगरा, रिहुंटा, सिकरौधा, मंगरौठ, टोला आदि गांवों में ग्राम पंचायत के माध्यम से कृषि कानूनों की खामियां बताईं।

 

यह भी पढ़ें – राठ में सड़कों के दोनों ओर लगा अतिक्रमण, बन रहा हादसों की वजह

 

भारतीय किसान यूनियन के बुंदेलखण्ड महासचिव रामपाल सिंह चिकासी ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने गए किसानों को सरकार ने एक साजिश के तहत बदनाम किया है। तहसील अध्यक्ष रामप्रकाश बाबू ने कहा कि ट्रैक्टर रैली के बाद गाजीपुर वार्डर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को पुलिस द्वारा जबरजस्ती धरना स्थल से उठाने का प्रयास किया गया। जिसके विरोध में किसान यूनियन द्वारा गांव गांव में पंचायत लगाकर किसानों को सरकार की साजिश बताई जा रही है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; प्यार ने तोड़ीं सामाजिक वर्जनाओं की दीवार, अंतरजातीय विवाह बना चर्चा का विषय

 

भारतीय किसान यूनियन के युवा जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह राजपूत ने कहा कि तीन कृषि कानून लागू कर सरकार ने किसानों की बर्बादी पर दस्तखत कर दिए हैं। शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे किसानों पर दमन की कार्रवाई की जा रही है। किसानों का आक्रोश सरकारों के तख्तोताज हिला कर रख देता है। उन्होंने बताया कि किसानों को जागरूक कर आंदोलन को और तेज किया जाएगा। किसान पंचायत में शत्रुघन सिंह, बलवंत सिंह, लोटन सिंह, लखन लम्बरदार, अर्जुन, वीरपाल, बृजेंद्र, श्रीपत, दशाराम मुखिया, देवकीनंदन, राजू, रामशरण आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!