उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

हमीरपुर; फोन पर आ रही थी वीडियो कॉल, वहीं फांसी पर झूल रहा था विवाहिता का शव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मुस्करा थाने के बसवारी गांव में प्रेम प्रसंग के चलते तीन बच्चों की माँ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वही मायके पक्ष के लोगों ने मृतका के पति पर उत्पीड़न व हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। समाचार लिखे जाने तक किसी ने थाने में तहरीर नहीं दी थी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; बुंदेलखंड की बेटी देवांशी गुप्ता को मिला बेस्ट डिजिटल कंटेंट राइटर अवार्ड

 

बसवारी गांव निवासी गयाप्रसाद साहू रविवार रात परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए। देर रात उनकी पत्नी आराधना (34) ने कपड़े का फंदा बना कर फांसी लगा ली। पास में सो रहा पुत्र आहत पाकर जाग गया। मां को फांसी पर झूलते देख उसने चीखपुकार मचा कर परिजनों को जगाया। जब तक आराधना को फांसी से उतारा गया उनकी मौत हो चुकी थी। मृतका का मायका झांसी जनपद के गरौठा थाना अंतर्गत लमौरा गांव में है। वह अपने पीछे तीन बच्चे संतोषी (14), अमित (12) व आकाश (10) को बिलखता छोड़ गयीं है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; प्यार ने तोड़ीं सामाजिक वर्जनाओं की दीवार, अंतरजातीय विवाह बना चर्चा का विषय

 

मृतका के पति गया प्रसाद साहू ने बताया कि बीते एक वर्ष से उसकी पत्नी आराधना की परिचित युवक से फोन पर बात होती थी। कुछ माह पूर्व उसने पत्नी के मोबाइल से सिम निकाल कर तोड़ दी थी। किंतु उसकी पत्नी ने कहीं से दूसरी सिम मंगा ली। पत्नी के किसी दूसरे युवक से संबंधों की शिकायत उसके पिता से भी की थी। पर आराधना ने बात करना बंद नहीं किया। आराधना के फांसी पर झूलने के बाद भी युवक की सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक फोन पर वीडियो कॉल आती रही। जिसे गया प्रसाद ने पुलिस को भी दिखाया।

 

यह भी पढ़ें – कृषि कानूनों पर देश को गुमराह कर रहा विपक्ष- मनीषा अनुरागी

 

आराधना द्वारा आत्महत्या करने की खबर मिलने पर गरौठा थाने के लमौरा गांव निवासी उसके मायके पक्ष के लोग पहुंच गए। उन्होंने मृतका के पति पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं थाना प्रभारी राजेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। शव का पोस्टमार्टम कराया है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं महिला द्वारा आत्महत्या किये जाने पर उसके तीनों बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!