क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; पेंशनर्स सलाहकार समिति की बैठक न होने से आक्रोश, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद की राठ तहसील परिसर में वरिष्ठ नागरिक पेंशनर्स सेवा संस्थान की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश बुधौलिया ने की। बैठक में पेंशनर्स सलाहकार समिति की बैठक न होने पर नाराजगी जताई गई। साथ ही पेंशनर्स की समस्याओं पर विचार विमर्ष किया गया। सर्वसम्मति से पेंशनर्स ने मुख्यमंत्री को संबोधित 25 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम अशोक यादव को सौंपा है। जिसमें पेंशनर्स सहालकार समिति गठित कर उसकी अविलंब बैठक कराने सहित अन्य मांगें शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें – गोहाण्ड ब्लॉक प्रमुख अरविंद मुखिया ने सैकड़ों लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता

 

पेंशनर्स सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्रीप्रकाश बुधौलिया ने कहा कि दिसंबर 2017 के बाद पेंशनर सलाहकार समिति की कोई बैठक नहीं हुई है। न ही समिति का पुनर्गठन किया गया है। ज्ञापन में पेंशनर्स संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल करते हुए समिति का पुनर्गठन करने तथा शीघ्र बैठक कराने की मांग की है। साथ ही जिलाधिकारी व आयुक्त की अध्यक्षता में जिला व मंडल स्तर पर बैठक कराने की मांग की है। राठ शाखा अध्यक्ष अर्जुन सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के बारह लाख पेंशनर्स उपेक्षा का शिकार हैं। समिति द्वारा एक वर्ष से समस्याओं को लेकर पत्राचार किया जा रहा है। जिसके बावजूद समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से बंद हो रही खेतों की रास्ता, सुनवाई नहीं हुई तो धरने पर बैठे ग्रामीण

 

ज्ञापन में अंतिम पेंशन संशोधन संबंधी आदेश निर्गत करने, बकाया एरियर का भुगतान किए जाने, अविवाहित, विधवा व तलाकशुदा पुत्रियों का नाम पारिवारिक पेंशनर की सूची में सम्मिलित किए जाने, पेंशनर्स के लिए तदर्थ सेवा का लाभ देने, जीवित प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के लिए समय अवधि बढ़ाने आदि की मांग शामिल रहीं। ज्ञापन देने वालों में मूलचंद्र साहू, रामशरण, सुंदरलाल वर्मा, भगतराम, अशोक कुमार गुबरेले, रमेशचंद्र, मौलाबख्श, नंदपाल सिंह, परशुराम सोनी, मोतीलाल, कन्हैयालाल, रामस्वरूप, रामदयाल, सुखदेव सोनी, शिवबालक सोनी, नाथूराम, कैलाश तिवारी आदि पेंशनर्स मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!