क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; खेत मे बनी झोपड़ी आग से हुई खाक, गन्ने की फसल सहित 15 कुंतल गुड़ जला

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाना क्षेत्र के टोला रावत गांव में खेत मे बनी झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गयी। आग फैलते हुए खेत मे पहुंच गई। जिससे एक बीघे की गन्ने की फसल पूरी तरह से जल गई। वहीं झोपड़ी में रखा 15 कुंतल गुड़ व अन्य सामान भी जल गया है। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

यह भी पढ़ें – राठ के टोला रावत गांव में डेढ़ सैकड़ा जरूरतमंदों को कम्बल वितरित किए

 

मझगवां थाने के टोला रावत गांव निवासी रमेश कुमार पुत्र रामलाल ने बताया कि कुछेछा मौजा में चार बीघा कृषि भूमि है। जिस पर वह गन्ने की फसल किए हैं। खेत में झोपड़ी बनाकर गन्ने की पिराई कराते हैं। शनिवार दोपहर उनकी झोपड़ी में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। झोपड़ी में 25 लीटर डीजल रखा हुआ था। जिसमें आग पहुंचते ही विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते आग ने गन्ने के खेत को भी अपनी चपेट में ले लिया।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; एक साथ फांसी पर झूल रहे थे प्रेमी प्रेमिका के शव, नीचे रखीं शराब की बोतलों ने पुलिस को चौंकाया

 

खेत से निकलतीं आग की लपटें देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। एकजुट हुए ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। रमेश ने बताया कि आग से एक बीघा गन्ने की फसल जल गई है। वहीं झोपड़ी में रखा 15 कुंतल गुड़, 25 लीटर डीजल, दो मोबाइल सहित राशन का सामान भी जल गया है। पीड़ित ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!